Saturday, September 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुर में लता मंगेशकर की 96वीं जयंती पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम 28...

रायपुर में लता मंगेशकर की 96वीं जयंती पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम 28 को

रायपुर– भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर की 96वीं जयंती पर रायपुर में एक विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। यह आयोजन 28 सितंबर को पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में शाम 6 बजे से शुरू होगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य भारतीय संगीत की धरोहर और लता जी के अमर गीतों को नई पीढ़ी तक पहुंचाना है।

कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय स्तर के सिंगर सौम्यजोत और पियानो वादक सौरेंद्रो अपनी अनूठी प्रस्तुति देंगे। यह जोड़ी पहले भी विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारतीय संगीत का प्रतिनिधित्व कर चुकी है और अब रायपुर में लता मंगेशकर की स्मृति में अपनी कला का प्रदर्शन करेगी। इसके अलावा, छत्तीसगढ़ का प्रसिद्ध युवा द्रुत बैंड भी अपनी विशेष प्रस्तुति देगा, जो श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर देगा।

विशेष अतिथियों की उपस्थिति

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा विधायक पद्मश्री अनुज शर्मा और पूर्व विधायक सत्यनारायण शर्मा उपस्थित होंगे। इसके अलावा, आयोजन समिति में लता मंगेशकर फैन्स क्लब के संरक्षक मनोज शर्मा, अध्यक्ष सुमन शर्मा और अन्य प्रमुख सदस्य शामिल होंगे।

लता मंगेशकर की संगीत यात्रा और सम्मान

लता मंगेशकर, जिनका जन्म 28 सितंबर 1929 को हुआ था, भारतीय सिनेमा की सबसे प्रतिष्ठित गायिकाओं में से एक थीं। अपने 30,000 से अधिक गीतों के साथ, उन्होंने 25 से अधिक भाषाओं में संगीत को एक नई ऊंचाई पर पहुंचाया। उनके सदाबहार गीत जैसे “लग जा गले” और “ए मेरे वतन के लोगों” आज भी हर दिल पर राज करते हैं। लता जी को भारत रत्न, पद्म भूषण, और दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड जैसे उच्चतम सम्मान से नवाजा जा चुका है।

रायपुर में आयोजित यह कार्यक्रम लता मंगेशकर की स्मृति को सम्मानित करते हुए उनके संगीत और योगदान को श्रद्धांजलि देने का महत्वपूर्ण प्रयास है।

 

Samvad Editor
Samvad Editorhttp://www.cgsamvad.com
छत्तीसगढ़ के लोगों की विश्वसनीय आवाज़
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular