पुलिस मुठभेड़ में 43 लाख के दो इनामी नक्सली ढेर, हथियार बरामद…

24

बालाघाट– नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले के लांजी थानान्तर्गत केराझरी जंगल में हुई मुठभेड़ में हाॅक फोर्स ने 43 लाख रुपये के दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया। हाॅक फोर्स व नक्सलियों के बीच लगभग तीन घंटे तक फायरिंग चली थी। हाॅक फोर्स ने मृतक नक्सलियों के पास से एक एके 47, एक 12 बोर की बंदूक तथा दैनिक उपयोग की वस्तुएं बरामद की है।

डीआईजी बालाघाट मुकेश श्रीवास्तव से प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की सीमा पर स्थित केराझरी जंगल में सोमवार की रात लगभग 9 बजे हाॅक फोर्स व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। दोनों के बीच लगभग तीन घंटो तक फायरिंग हुई। हाॅक फोर्स की टीम ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया है। मुठभेड़ में मारे गये नक्सली डीव्हीसीएम नेता सुजंति उर्फ क्रांति (38) जिसपर 29 लाख रुपये का इनाम था। दूसरे नक्सली रघु उर्फ शेर सिंह (54) जिसपर 14 लाख रुपये का इनाम घोषित था।

पूरे इलाके में सर्च अभियान जारी

मुठभेड़ में नक्सली दल के अन्य साथियों के घायल होने की संभावना है। हाॅक फोर्स दल पूरे क्षेत्र की सर्चिंग कर रहा है। हाॅक फोर्स ने मृतक नक्सलियों के पास से एक एके 47,एक 12 बोर की बंदूक सहित अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की है।

Join Whatsapp Group