Monday, September 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़जंगल में 5 लाख के इनामी नक्सली को मारा… लेकिन वापसी में...

जंगल में 5 लाख के इनामी नक्सली को मारा… लेकिन वापसी में बाढ़ में फंस गए 130 जवान, 7 दिन बाद हेलिकॉप्टर से निकाला

छत्तीसगढ़ की सीमा पर तेलंगाना के मुलुगु जिला में 22 जुलाई को जंगल में फंसे 130 पुलिस बलों को हेलीकॉप्टर से निकाला गया। गौरतलब है कि करीब 7 दिन पहले मुलुगु जिले के वाजेदु मंडल की सीमा से सटे छत्तीसगढ़ के जंगलों में नक्सलियों तलाशी के लिए जवानों की ग्रेहाउंड्स टीम गई थी।

यहां जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी, जिसमें एक 5 लाख इनामी नक्सली ढेर हुआ था। मुठभेड़ बाद ग्रेहाउंड्स पुलिस बल जब वापस आ रहे थे तो जंगल में भारी बारिश के कारण फंस गई।

इलमिडी मुठभेड़ में भाग लेने के बाद वापसी यात्रा के दौरान भारी बारिश के कारण नदियां और नाले उफान पर आ गए, जिससे ग्रेहाउंड के जवान वाजेदु मंडल में पेनुगोलू टीलों में फंस गए थे। मिली जानकारी के मुताबिक, 130 जवानों में से कुछ जवान बीमार हो गए थे और 2 जवानों की तबीयत ज्यादा खराब होने लगी थी। तेलंगाना पुलिस को बारिश थमने के बाद तुरंत हेलिकॉप्टर की मदद से वाजेदु मंडल के मंडपाका गांव पहुंचाया, जहां चिकित्सा उपचार प्रदान किया गया।

130 जवानों को हेलिकॉप्टर के मदद से तेलंगाना के मुलुगु जिला का अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए जाया गया। वहीं दूसरी ओर बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव ने कहा कि इस तरह की जानकारी बीजापुर पुलिस को नही है।

छत्तीसगढ़ व तेलंगाना की सीमा पर बीजापुर जिला के ईलमिड़ी थाना क्षेत्र के सीमलटोडी जंगल में हुए मुठभेड़ में तेलंगाना ग्रेहाउंड्स व बीजापुर डीआरजी बल ने एक नक्सली को मार गिराया है। घटनास्थल से एक नक्सली का शव, एक कार्बाइन, ग्रेनेड, नक्सली वर्दी, पिटठू व साहित्य मिला है। पुलिस के अनुसार, नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर ् मुडगू क्षेत्र में संयुक्त अभियान चलाया गया था।

Samvad Editor
Samvad Editorhttp://www.cgsamvad.com
छत्तीसगढ़ के लोगों की विश्वसनीय आवाज़
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular