Sunday, September 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़अजग गजब चोर! चोरी की रकम से परिवार संग की तीर्थ यात्रा,...

अजग गजब चोर! चोरी की रकम से परिवार संग की तीर्थ यात्रा, रायपुर लौटते ही पुलिस ने दबोचा

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से चोरी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसमें एक चोर ने चोरी के पैसों से पहले अय्याशी की फिर अपने परिवार सहित मथुरा और वृंदावन की तीर्थ यात्रा भी की। तीर्थ यात्रा से लौटने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इस चोर का नाम रविशंकर महानंदिया बताया जा रहा है।

रायपुर पुलिस ने ओडिशा के रायगढ़ा से इस शातिर चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के रविशंकर के अलावा अनिल कुमार और पी. श्रीकांत को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि चौथा आरोपी बिज्जू अभी भी फरार है।

इस गिरोह ने डीडी नगर क्षेत्र में एक सूने मकान का ताला तोड़कर करीब साढ़े पांच लाख रुपये के गहने चोरी किए। चोरों ने राजधानी की वीआईपी कॉलोनियों को यूट्यूब से सर्च किया फिर ऑटो से वहां रेकी की और तीन-चार मकानों को निशाना बनाया।

मौका मिलते ही उन्होंने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने पकड़े जाने के डर से गहनों को बेचा नहीं। इसकी बजाय उन्होंने गहनों को मुथूट फाइनेंस में गिरवी रख दिया था।

पीड़िता सुमन तिवारी ने रायपुर के डीडीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि वे विप्रनगर अग्राेहा कॉलोनी की रहने वाली हैं। उन्होंने बताया कि 27 अगस्त को वे घर में ताला लगाकर मायके गई थीं और जब 29 अगस्त को लौटीं, तो उन्होंने पाया कि उनके घर का ताला टूटा हुआ था। अलमारी से गहने और पैसे गायब थे।

इसके बाद पुलिस और एंटी क्राइम यूनिट ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले और आरोपियों की पहचान की। जांच के बाद पुलिस ने रविशंकर को रायगढ़ा से गिरफ्तार किया और अन्य आरोपियों को भी हिरासत में लिया। पुलिस ने चोरी के गहने भी बरामद कर लिए हैं।

Samvad Editor
Samvad Editorhttp://www.cgsamvad.com
छत्तीसगढ़ के लोगों की विश्वसनीय आवाज़
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular