कथित धांधली को लेकर AAP का दिल्ली में प्रदर्शन आज

17

दिल्ली-  दिल्ली में आज आम आदमी पार्टी प्रदर्शन करने जा रही है. ये प्रदर्शन चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली के आरोपों को लेकर बीजेपी मुख्यालय के बाहर किया जाएगा, हालांकि दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन की मंजूरी नहीं दी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पार्टी के प्रदर्शन में शामिल होंगे. मंगलवार को भाजपा ने चंडीगढ़ महापौर चुनाव में जीत हासिल की और इस जीत से विपक्षी गुट ‘इंडिया’ के घटक आप और कांग्रेस को झटका लगा है. भाजपा की दिल्ली इकाई ने कहा कि उसके अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी अन्य लोगों के साथ केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे.

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर लिखा, ‘पहले उन्होंने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में वोट लूटे. अब, इसके खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के लिए आ रहे लोगों को पूरी दिल्ली में रोका जा रहा है.’

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी ने आज दिल्ली में बड़ा प्रदर्शन करने का फैसला किया है. विरोध प्रदर्शन में सीएम केजरीवाल शामिल होंगे. उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहेंगे. आम आदमी पार्टी दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के सामने प्रदर्शन करेगी. हालांकि दिल्ली पुलिस की तरफ से विरोध प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी गई है. दिल्ली पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है. साथ ही करीब 1 हजार दिल्ली पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात करने का फैसला किया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि हम विरोध-प्रदर्शन और कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम करेंगे. अतिरिक्त बल भी तैनात किए जाएंगे. किसी को भी कानून-व्यवस्था का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. उस दिन यातायात को दीन दयाल उपाध्याय मार्ग से अन्य मार्गों पर डायवर्ट किया जाएगा.

सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई

आम आदमी पार्टी के पदर्शन के चलते DDU मार्ग को ट्रैफिक के लिए बंद किया जाएगा, जिसकी वजह से नई दिल्ली, सेंटर दिल्ली के आस-पास भारी जाम लग सकता है. दिल्ली के कई इलाकों से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और पंजाब से भी कार्यकर्तओं के आने की जानकारी पुलिस को मिली है, जिसको लेकर सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है.

Join Whatsapp Group