लग्न के बाद दहेज के नाम पर मांगे 20 लाख रुपये, दूल्हे सहित पांच पर FIR दर्ज

22

खरगोन– शहर कोतवाली में दहेज की मांग को लेकर दूल्हा बारात लेकर लौट जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। लग्न लगने के बाद मंडप से बारात लौट जाने के बाद पीड़ित दुल्हन का पक्ष थाने पहुंचा। पीड़ित पक्ष की शिकायत पर खरगोन कोतवाली पुलिस ने दूल्हे उसके पिता सहित पांच लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की एफआइआर दर्ज कर ली है।

दुल्हन पक्ष ने दहेज में 20 लाख रुपये की मांग का आरोप लगाया है। मंडप से शादी के लग्न लगने के बाद बारात के वापस लौट जाने पर दुल्हन की तबीयत बिगड़ने पर दुल्हन को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार खंडवा निवासी अनिल मंडलोई अपनी लड़की की शादी कराने खरगोन में एक निजी गार्डन में पहुंचे थे। शनिवार रात खरगोन के तालाब चौक निवासी दूल्हा आनंद गरासे से दुल्हन रक्षा मंडलोई का शादी समारोह चल रहा था। इस दौरान लग्न के समय दूल्हा आनंद और उसके पिता कमल गरासे ने 20 लाख रूपये दहेज में दूल्हे के नौकरी लगाने के नाम मांगने लगे। दहेज में रुपये नहीं मिलने पर मंडप से बारात लौटा कर ले गए।

पीड़ित पक्ष थाने पहुंचा। दुल्हन की मां की शिकायत पर पुलिस ने दहेज प्रताड़ना का प्रकरण दर्ज कर विवेचना में जुट गई है। उधर, दूल्हन का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। उधर, दूल्हे आनंद की बहन की शादी भी रविवार को हैं।

Join Whatsapp Group