होली खेलने के बाद तालाब में नहाने गया 10 वर्षीय बालक की गहरे पानी में डूबने से मौत….

44

बिलासपुर– मस्तूरी में रहने वाला 10 वर्षीय बालक सोमवार को होली खेलने के बाद गांव के तालाब में नहाने के लिए गया था। तालाब में नहाते समय वह गहराई में चला गया। गहरे पानी में डूबने के कारण बालक की मौत हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर बालक का पीएम कराया है।

मस्तूरी में रहने वाले नानू टंडन रोजी मजदूरी करते हैं। उनका 10 साल का बेटा आहिल टंडन चौथी कक्षा का छात्र था। सोमवार की सुबह वह अपने दोस्तों के साथ होली खेलने के लिए गया था। दोपहर करीब 12 बजे घर लौटा। इसके बाद वह दोस्तों के साथ गांव के गोपिया तालाब में नहाने के लिए गया था। दोस्तों के साथ नहाते समय वह गहरे पानी की ओर चला गया। गहराई का अंदाजा नहीं होने के कारण आहिल पानी में डूबने लगा।

इसे देख उसके दोस्तों ने मदद के लिए चीख-पुकार मचाया। तालाब में नहा रहे लोगों ने उसे तत्काल ढूंढने की कोशिश की। इस बीच स्वजन भी तालाब पहुंच गए थे। करीब आधे घंटे बाद उसे गहरे पानी से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में डाक्टरों ने बालक को मृत घोषित कर शव चीरघर भेज दिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम कराया है। शव स्वजन को सौंप दिया गया है।

मोहल्ले में पसरा मातम

होली के दिन मोहल्ले में सभी लोग उल्लास पूर्वक होली खेल रहे थे। इसी दौरान बालक के पानी में डूबने की सूचना मिली। इस पर गांव के लाेग बड़ी संख्या में तालाब के पास पहुंच गए। बालक के मौत की सूचना मिलते ही मोहल्ले में मातम पसर गया। लोग नानू के घर पहुंचने लगे। इधर 10 साल के बेटे की मौत की जानकारी मिलते ही उसकी मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

Join Whatsapp Group