आरोपियों की गिरफ्तारी के विरोध में थाने में जमकर हंगामा…

27

रायपुर– रायपुर की मुजगहन थाना पुलिस ने शुक्रवार रात जुआ और आबकारी एक्ट के तहत कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था। वहीं इन आरोपियों को छुड़ाने के लिए पहुंचे लोगों ने थाने में जमकर हंगामा किया। इस बीच उन्होंने एक आरोपी को बिना किसी अपराध के गिरफ्तार करने का आरोप भी लगाया। रात भर थाने में हंगामा मचा रहा।

पुलिस का कहना है कि आबकारी और जुआ सट्टा मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया था। इनमें से एक आरोपी आसकरण की संलिप्तता नहीं पाई गई थी, जिसके बाद उसे रात में ही छोड़ दिया गया था। वहीं रात में हंगामा करने वाले लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ भी मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही आज पकड़े गए चार आरोपियों का जुलूस निकालकर उन्हें जेल दाखिल करेगी।

दरअसल, मुजगहन क्षेत्र में जुआ-सट्टा और दारू बेचने की शिकायत पुलिस को मिली थी। शुक्रवार की रात मुजगहन पुलिस ने छापेमारी कर नई बस्ती धुसेरा रोड से टिकेश यादव, संजय उर्फ छोटू बंजारे, आसकरण सहित पांच लोगों को पकड़ा गया। पुलिस ने टिकेश यादव, संजय उर्फ छोटू बंजारे के पास से देशी शराब का 36 पव्वा जब्त किया।

इधर जैसे ही आरोपियों की गिरफ्तारी की खबर आरोपियों के समर्थकों को हुई तो भारी संख्या में थाने का घेराव कर दिए। इस दौरान पुलिस ने आसकरण के खिलाफ कोई संलिप्तता नहीं होने पर उसे जाने दिया। बाकी चार आरोपियों की रिहाई को लेकर थाने का घेराव किये लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ भी थाने में की। हालांकि पुलिस ने तोड़फोड़ और थाने के अंदर से आसकरण को छुड़ाने की बातों से इनकार किया है। पुलिस ने कहा है कि आसकरण के खिलाफ कोई केस नहीं था। इसलिए उसे रात में ही छोड़ दिया गया था।

गृहमंत्री विजय शर्मा ने कड़ी कार्रवाई की बात कही

वहीं इस मामले में गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा है कि थाने में तोड़फोड़ नहीं की गई। पांच आरोपियों में एक के खिलाफ केस नहीं था। इसलिए जाने दिया गया। बाकी आरोपियों पर सख्त कार्रवाई होगी और सट्टा खिलाने वाले और अवैध रूप से शराब बेचने वालों को भी छोड़ा नहीं जाएगा।

इधर, गिरफ्तार चारों आरोपियों को रात में ही हंगमा बढ़ता देख मुजगहन पुलिस उन्हें गंज लेकर पहुंची थी। रात में ही थाने में बड़ी संख्या में बल तैनात किया गया था। रात मेही सीएसपी टीआई सहित भारी संख्या में पुलिस थाने पहुंची थी। शनिवार को चारों का जुलूस निकालकर जेल भेजा जाएगा। साथ ही रात में आसकरण को छुड़ाने आये लोगों और आसकरण के खिलाफ भी पुलिस जाँच कर कार्रवाई करेगी।

Join Whatsapp Group