ऑटो ड्राइवर ने दिखाई ईमानदारी, महिला को लौटाया गहनों से भरा बैग…

21

रायपुर– राजधानी के एक ऑटो चालक ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है। ऑटो चालक ने एक महिला का बैग उसे वापस लौटाया, जिसमे लाखों के गहने थे। दरअसल शंकर नगर निवासी दीपाली गुप्ता 3 फरवरी को रांची से वापस रायपुर आ रहीं थीं। रात 10 बजे उन्होंने रायपुर रेलवे स्टेशन से अपने घर जाने के लिए ऑटो लिया। जब घर पहुंचकर उन्होंने अपना सामान उतारा तो उनका एक बैग ऑटो में छूट गया। उस बैग में सोने के जेवरात और नगदी लगभग 5,50,000/- रुपए था। इसके बाद उन्होंने थाना पण्डरी में आवेदन पत्र देने के साथ ही एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट में भी घटना की सूचना दी।

एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना पंडरी पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में आवेदिका से विस्तृत पूछताछ करने के साथ ही आटो व आटो चालक के संबंध में जानकारी एकत्र करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा रेलवे स्टेशन से लेकर आवेदिका के घर तक के मार्गो सहित आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों को खंगालते हुए अंततः आटो की पहचान करने में सफलता प्राप्त हुई तथा आटो चालक की पहचान बाबू खान निवासी गाजीनगर बीरगांव थाना उरला के रूप में की गई।

टीम के सदस्यों द्वारा आटो चालक से संपर्क कर घटना के संबंध में पूछताछ करने पर आटो चालक ने ईमानदारी का परिचय देते हुए आवेदिका के बैग को सही सलामत रखते हुए पुलिस को सुपुर्द किया। जिस पर टीम द्वारा आवेदिका को उसके गुम हुये 1 बैग जिसमें उसके सोने के जेवरात एवं नगदी रकम कीमती लगभग 5,50,000/- रुपए था को 5 फरवरी को सकुशल वापस किया गया। आवेदिका तथा उसके परिवार के सदस्यों ने रायपुर पुलिस की प्रशंसा करते हुए धन्यवाद दिया।

Join Whatsapp Group