नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, ओडिशा से गांजा खरीदकर हरियाणा ले जा रहे दो तस्‍करों को RPF ने रेलवे स्टेशन में पकड़ा

15

ओडिशा से गांजा खरीदकर हरियाणा ले जा रहे दो तस्कर मंगलवार की रात रायपुर रेलवे स्टेशन में आरपीएफ के हत्थे चढ़ गए। उनके बैग की तलाशी लेने पर 20 किलो गांजा जब्त किया गया।

तस्करों ने पूछताछ में बताया कि ओ़ड़िशा से गांजा खरीदकर वे यात्री बस से रायपुर आए, फिर यहां से ट्रेन के जरिए दिल्ली से हरियाणा जाने की तैयारी में थे। प्री इलेक्शन सीजर अभियान मंडल के सभी स्टेशनों में चलाया जा रहा है। स्टेशन परिसर के साथ ही एक्सप्रेस ट्रेनों की मंडल टास्क और आरपीएफ पोस्ट रायपुर की टीम ने लगातार सघन चेकिंग कर रही है।

इसी कड़ी में मंगलवार की देर रात सवा दस बजे मुखबिर की सूचना पर रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट रायपुर के प्रभारी निरीक्षक एसके दत्ता के नेतृत्व में उपनिरीक्षक केबी गुप्ता, सहायक उपनिरिक्षक डीसीएचएस बाबू,प्रधान आरक्षक वीसी बंजारे, पीके मेश्राम, आरक्षक देवेश सिंह ने आपरेशन नारकोस के तहत रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच बिलासपुर छोर पर स्थित एफओबी सीढ़ी के पास दो संदिग्ध युवकों को बैठा देखकर घेराबंदी कर पकड़ा। दोनों के पिठ्ठू बैग की तलाशी लेने चार-चार पैकेट कुल आठ पैकेटों में 20 किलो गांजा मिला।

गांजे के साथ आरपीएफ के हत्थे चढ़े हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के ग्राम कनीना निवासी दिनेश कुमार(25) और ग्राम नांगल मोहनपुर, पोस्ट रसूलपुर निवासी सतीश कुमार(44) के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की कार्रवाई कर गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया गया। आरोपितों ने कहा कि दिल्ली जाने के लिए स्टेशन में बैठकर वे ट्रेन आने का इंतजार कर रहे थे। कुछ देर और होता तो वे आराम से दिल्ली रवाना हो जाते, लेकिन ट्रेन आने से पहले पकड़े गए।

Join Whatsapp Group