चुनाव से पहले बड़े धमाके की तैयारी में थे नक्सली, सुरक्षाबलों ने नष्ट की IED…

21

तीसरे चरण के मतदान से पहले माओवादियों ने आईईडी ब्लास्ट करने की योजना बनाई थी। हालांकि नक्सलियों के मंसूबे को पुलिस ने अंजाम तक नहीं पहुंचने दिया और वक्त रहते आईईडी को नष्ट कर दिया है। विश्वसनीय जानकारी मिलने के बाद माओवादियों ने टिपागड क्षेत्र में कुछ विस्फोटक और मिट्टी की खदानें दबा रखी थी। इसलिए क्षेत्र में संभावित घटना को रोकने के लिए सुरक्षा बलों को भारी मात्रा में तैनात किया गया था।

बता दें, विश्वसनीय जानकारी के आधार पर कल टीपागढ़ क्षेत्र में एक निश्चित सटीक स्थान का पता चला, जहां पहाड़ों पर ये विस्फोटक और क्लेमोर खदानें दबी हुई थीं। इसे नष्ट करने के लिए और मिशन को अंजाम देने के लिए सीआरपीएफ की एक टीम ने सी-60 की एक टीम को तैनात किया गया था। सुबह से ही टीमें मौके पर पहुंचीं, तो उन्हें विस्फोटकों और डेटोनेटर से भरे 06 प्रेशर कुकर और विस्फोटकों और जंग लगे लोहे के टुकड़ों से भरे 03 क्लेमोर पाइप भी मिले।

प्लास्टिक की थैली में बारूद मिले

इधर, टीमों को उसी स्थान पर एक प्लास्टिक की थैली में बारूद, दवाइयां और कंबल बरामद किए। कुल 9 आईईडी और 3 क्लेमोर पाइप्स बीडीडीएस की मदद से नष्ट कर दिया गया। साथ ही मौके पर मौजूद बाकी सामान भी जला दिए गए हैं।

Join Whatsapp Group