BIG BREAKING: नक्सली हमले में 4 जवान घायल…

15

सुकमा– बीजापुर-सुकमा सीमा पर जोनागुड़ा और अलीगुड़ा के पास नक्सलियों ने टेकुलगुडम कैंप पर मंगलवार सुबह अचानक से हमला कर दिया। इस घटना में चार जवान घायल हो गए। घायल जवानों को चोपर से जगदलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया, लेकिन घटना के बाद सभी को जगदलपुर से वायु सेना के चॉपर की मदद से बीजापुर से ही रायपुर ले जाने की बात कही जा रही है।

घायल जवानों ने बताया कि जिला सुकमा-बीजापुर के थाना तर्रेम से 10 किमी ग्राम छुटवाही एवं थाना चिंतलनार से 19 किमी दूर दक्षिण बस्तर डिवीजन प्रभारी मुचाकी एर्रा बटालियन नंबर-1 के कपंनी नंबर-2 कमांडर सोढ़ी केशा के साथ करीब 60-70 सशस्त्र नक्सलियों द्वारा 30 जनवरी की सुबह उपस्थिति की सूचना मिली। इसके बाद नक्सलियों के द्वारा कैंप चिन्नागेल्लुर/न्यू कैंप टेकुलगुडम से थाना तर्रेम एवं थाना जगरगुण्डा मार्ग पर आरओपी/एडी/गश्त/सर्चिंग/निमार्ण कार्यों के सुरक्षा में लगे सुरक्षाबलों को टारगेट कर बडा नुकसान पहुंचाने की योजना बनाये जाने की सूचना थी। कैंप थाना चिन्नागेल्लुर से 9 किमी सिलगेर से 10 किमी में स्थित है।

बस्तर संभाग के आईजी पी सुंदराज ने मंगलवार को कहा कि बीजापुर-सुकमा सीमा पर जोनागुड़ा और अलीगुड़ा के पास नक्सलियों के साथ गोलीबारी में हमारे जवान घायल हुए हैं। घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह वही जगह है, जहां 2021 में 23 जवानों की जान गई थी।

 

Join Whatsapp Group