BREAKING NEWS: गणतंत्र दिवस पर कैदियों को मिलेगी सज़ा में छूट

16

दिल्ली– गणतंत्र दिवस के अवसर पर उप-राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली की विभिन्न जेलों में सजा काट रहे अलग- अलग श्रेणियों के कैदियों को सजा में छूट देने की घोषणा की है.

जो महिला कैदी एक साल से लेकर 10 साल से अधिक तक की सजा काट रही हैं, उन सभी के अलावा कुछ अन्य श्रेणियों के कैदियों को भी विशेष माफी प्रदान की है. सभी महिला कैदी और 65 साल से अधिक उम्र के पुरुष, जिनकी सजा की अवधि 10 साल से अधिक हैं, वो सजा से 90 दिनों की छूट पाने के हकदार होंगे. वहीं अन्य श्रेणियों के लिए छूट 20 से 90 दिनों तक होगी.

10 साल से अधिक की सजा काट रहे उन कैदियों को सजा में 90 दिन यानी तीन महीने की छूट दी जाएगी, जिनकी उम्र 65 साल से अधिक होगी, जवकि अन्य कैदियों को 60 दिन यानी दो महीने की छूट मिलेगी. 5 साल या उससे अधिक और 10 वर्ष तक की सजा काट रहे कैदियों की श्रेणी में 65 साल से अधिक उम्र के पुरुषों और सभी उम्र की महिला कैदियों को 60 दिन की छूट दी जाएगी. 65 साल से कम उम्र के पुरुष कैदियों को सजा में 45 दिन की छूट मिलेगी. इसके अलावा सभी श्रेणियों में 1 से अधिक और 5 वर्ष तक की सजा पाने वाले कैदियों को 30 दिनों की सजा माफी की छूट मिलेगी.

1 साल तक की अवधि की सजा के मामले में 65 साल से अधिक उम्र के पुरुष कैदियों को और सभी उम्र की महिलाओं को सजा में 20 दिन की और अन्य कैदियों की 15 दिन की सजा माफ होगी.

Join Whatsapp Group