Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड चारधाम यात्रा के लिए शुरु हुए रजिस्ट्रेशन, ऐसे करें आवेदन

22

अगर आप भी चार धाम यात्रा पर जाना चाहते हैं तो आपके लिए खास खबर है. जानकारी के लिए बता दें कि 10 मई से शुरु होने वाली चार धाम की यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरु हो गए है.

इस बार श्रृद्धालुओं में काफी जोश देखा जा रहा है. रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए लबीं लाइनें लगी हुई है. इसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. यात्रा 10 मई से शुरू होने जा रही है. इसके लिए काउंटर रजिस्ट्रेशन बुधवार से शुरू हो गए हैं. ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन खुलने के पहले दिन ही उत्तराखंड के प्रवेश द्वार हरिद्वार में तीर्थ यात्रियों का जन सैलाब उमड़ पड़ा.

10 तारीख से शुरू होने जा रही चार धाम यात्रा के लिए बुधवार से काउंटर रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. हरिद्वार के पर्यटन कार्यालय परिसर में की गई व्यवस्थाएं पहले दिन नाकाफी नजर आईं. रजिस्ट्रेशन के पहले दिन यहां यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. रजिस्ट्रेशन की रफ्तार धीमी होने से यात्रियों में काफी नाराजगी देखी गई. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मौके पर पुलिस की तैनाती भी की गई.

रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए श्रद्धालुओं की लंबी कतार

यात्रियों का कहना है कि उन्हें रजिस्ट्रेशन के बारे में पहले कोई जानकारी नहीं थी. हरिद्वार पहुंचने पर उन्हें रजिस्ट्रेशन के बारे में पता चला. सुबह 5 से लोग कतारें लगाकर यहां पर खड़े हुए हैं, लेकिन उनका नंबर नहीं आ रहा है. वहीं जिला पर्यटन अधिकारी के मुताबिक रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया ठीक चल रही है. काउंटर की संख्या बढ़ाई जाएगी.

10 मई को खुलेंगे कपाट

गौरतलब है कि उत्तराखंड चारधाम यात्रा आगामी 10 मई से शुरू होने जा रही है. 10 मई को गंगोत्री, यमुनोत्री और केदारनाथ धाम के कपाट खुलेंगे. जबकि 12 मई को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलन वाले हैं. चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन सेवा पर 20 लाख से ज्यादा श्रद्धालु रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं. बुधवार को ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन खुलने के साथ ही उसके लिए भी श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा है.

Join Whatsapp Group