कलेक्टर ने पलायन हुए श्रमिक से वीडियो कॉल पर की वोट देने घर आने की अपील

13

अम्बिकापुर– कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विलास भोस्कर ने शनिवार को स्वयं वीडियो कॉल के जरिए पलायन हुए श्रमिक ओमप्रकाश से बात कर उन्हें मतदान दिवस पर अपने गांव आकर मतदान करने की अपील की। जिले में शत-प्रतिशत मतदान के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी भोस्कर के मार्गदर्शन में स्वीप जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में कलेक्टर ने पलायन हुए श्रमिकों को मतदान दिवस पर मतदान के लिए घर वापस आने की अपील की। विकासखंड मैनपाट के ग्राम कतकालो के ओमप्रकाश, गोवा पलायन किए हुए हैं। भोस्कर ने वीडियो कॉल पर बात कर उनसे लोकतंत्र के इस महत्वपूर्ण पर्व पर सहभागिता निभाने की अपील करते हुए 7 मई को होने वाले मतदान के लिए अवश्य अपने घर आने को कहा जिससे वे यहां अपना अमूल्य वोट दे सकें।

गौरतलब है कि भारत निर्वाचन आयोग एवं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय छत्तीसगढ़ के निर्देशनुसार प्रदेश में पलायन हुए श्रमिकों के लिए घर आजा संगी कार्यक्रम की शुरुआत की गई है जिसके तहत श्रमिकों से संपर्क कर उन्हें मतदान के लिए घर वापस आने की अपील की जा रही है।

प्राप्त जानकारी अनुसार तीनों विधानसभा क्षेत्र से 845 श्रमिकों ने पलायन किया है जिसमें से 488 श्रमिकों से संपर्क किया गया है और उन्हें मतदान के लिए वापस आने की अपील की गई है। शेष श्रमिकों से भी संपर्क किया जा रहा है। जिससे उन्हें मतदान की जानकारी देते हुए मतदान अवश्य करने हेतु जागरूक किया जाये।

Join Whatsapp Group