बीजापुर में मुठभेड़ : 9 नक्सली ढेर, आटोमेटिक हथियार बरामद…

21

बीजापुर– जिले में मंगलवार तड़के हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 9 नक्सलियों को ढेर कर दिया। जवानों ने मौके से स्वचालित हथियार सहित नक्सलियों के उपयोग में लाये जा रहे रोजमर्रा के सामान भी जब्त किए है। घटना गंगालूर थाना क्षेत्र की है। आईजी बस्तर रेंज सुंदरराज पी और बीजापुर एसपी जितेंद्र कुमार यादव ने इसकी पुष्टि की है।

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि सूचना मिली थी कि बीजापुर कोरचोली इलाके और लेन्द्रा के जंगलों में भारी संख्या में नक्सली इकट्ठा होकर किसी बड़ी वारदात की प्लानिंग कर रहे है। इस सूचना पर 1 अप्रैल की रात को जिला बीजापुर के थाना गंगालूर क्षेत्र में डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा और सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। अभियान के दौरान मंगलवार को सुबह करीब 6 बजे ग्राम लेंड्रा के जंगल में जवानों को अपने पास आते देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की। करीब 50 मिनट तक ये फायरिंग चली। इस दौरान नक्सली अपने आप को कमजोर होता देख मौके से भाग निकले।

मुठभेड़ के बाद सर्चिंग के दौरान में 9 माओवादी के शव और एक LMG आटोमैटिक हथियार, बीजीएल लॉन्चर और भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद बरामद की गई। मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की प्रबल संभावना है। क्षेत्र में सर्चिंग अभियान जारी है। ।

Join Whatsapp Group