वन विभाग ने घर से बरामद की तेंदुए की खाल, आरोपी फरार…

30

वन विभाग और उड़ानदस्ता ने मुखबिर की सूचना पर शहर के सत्तीगुड़ी चौक के आगे शर्मा गली स्थित सागर सिलाई मशीन के घर से तेंदुए की खाल बरामद की है। वन विभाग की टीम ने तेंदुए की खाल को जप्त किया है। मौके से टीम ने एक एयर पिस्टल भी बरामद की है। हालांकि सर्च वारंट पर गई टीम को मौके से कोई आरोपी नहीं मिला है। वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत मामला दर्ज कर वन विभाग आगे की कार्रवाई कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, वन विभाग को मुखबिर से सूचना मिली की आकाश वर्मा के घर पर बाघ की खाल रखी गई है। सूचना मिलने पर वन विभाग, उड़न दस्ता और कोतवाली पुलिस की टीम सर्च वारंट जारी कर मौके पर पहुंची। टीम के मौके पर पहुंचने से पहले ही आकाश वर्मा घर से फरार था। जिनके परिजनों की सहमति से टीम ने घर की तलाशी शुरू की। तलाशी के दौरान घर के अंदर बाथरूम के ऊपर के एक सेक्शन पर कार्टून के अंदर तेंदुए की खाल मिली। खाल की लंबाई करीबन 5 फीट बताई गई है।

वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार तेंदुए का शिकार कुछ दिनों पहले ही किया गया है। तेंदुए की खाल पूरी तरीके से सूखी नहीं है। अभी फिलहाल यहां खुलासा नहीं हो पाया है कि तेंदुए की खाल को कहां से लाई गई है। कहां इसका शिकार किया गया और कहां इसको भेजा जाना था? फिलहाल मामले की जांच कर आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश वन विभाग की टीम कर रही है। आकाश वर्मा के पकड़ में आने के बाद उसके बयान से ही मामले का खुलासा हो पाएगा।

Join Whatsapp Group