मणिपुर में ताजा हिंसा में 2 पुलिस कमांडो की मौत, कई घायल

15

इंफाल– म्यांमार सीमा से लगे मणिपुर के मोरेह इलाके में बुधवार को सुरक्षा बलों पर हुए उग्रवादी हमले में मणिपुर पुलिस के दो कमांडो मारे गए और दो अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

इंफाल में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मोरेह में तलाशी अभियान चला रहे सुरक्षा बलों पर संदिग्ध आतंकवादियों के हमले में पुलिस कमांडो वांगखेम सोमरजीत की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

इसके बाद, पुलिस कमांडो ताखेललंबम सैलेशवोर ने चोटों के कारण दम तोड़ दिया। सोमोरजीत मालोम इलाके का रहने वाला है, जबकि सेलेशवोर इम्फाल्स पश्चिम जिले के लामसांग अखाम का रहने वाला है।

जब सुरक्षाकर्मियों ने तीनों घायल सुरक्षाकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने की कोशिश की तो महिलाओं समेत कुछ आदिवासियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की। वे बलों के साथ भिड़ गए और लड़ाई में कई आदिवासी लोग घायल हो गए।

इससे पहले पुलिस और मणिपुर में आदिवासियों की शीर्ष संस्था इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (आईटीएलएफ) ने अलग-अलग दावा किया था कि झड़प में एक महिला की मौत हो गई थी।बाद में शाम को, पुलिस ने कहा कि महिला कुछ समय के लिए बेहोश थी क्योंकि उसे गंभीर चोटें आई थीं, लेकिन वह जीवित है और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

Join Whatsapp Group