घोड़ी से गिरा दूल्हा तो दुल्हन ने लौटा दी बारात, शिकायत लेकर थाने पहुंच गए बाराती

22

मुरैना– बैंड बाजों के साथ दूल्हा और बाराती दुल्हन के दरवाजे पर पहुंचे गए, नशे में धुत दूल्हा जैसे ही घोड़ी से उतरा तो गिर गया उसके बाद लड़खड़ाकर चलते समय कई बार गिरा। ये नजारा देख दुल्हन ऐसे आक्रोश में आई, कि शराबी दूल्हे से शादी करने से साफ इंकार कर दिया और बारात लौटा दी।

मामला नगरा थाना क्षेत्र के भदावली गांव का है। बारात लौटने के बाद दूल्हा व दुल्हन पक्ष के लाेग रातभर थाने में बैठे रहे, दूल्हा व उसके स्वजनों ने दुल्हन पक्ष के लोगाें पर मारपीट करने व रुपये ऐंठने के आरोप लगाते हुए थाने में आवेदन दिया है।

जानकारी के मुताबिक भिंड जिले के लहार के रहने वाले वीरेंद्र राजावत अपने बेटे की बारात लेकर नगरा क्षेत्र के भदावली गांव में आए हुए थे। दुल्हन के घर पर शादी की तैयारियां पूरी थीं। गांव के बाहर एक भवन में बारात रुकी थी। आधी रात को बैंड-बाजों के साथ नाचते-गाते हुए बारात दुल्हन के दरवाजे पर पहुंची।

दुल्हन के परिवार ने पुलिस को बताया है, कि बारात में आए दोस्ताें के साथ दूल्हे ने भी शराब पी ली, इसके बाद नशे में धुत दूल्हा दुल्हन के दरवाजे पर घोड़ी से उतरते समय जमीन पर गिर गया। दूल्हे की हालत ऐसी थी, कि वह खुद से खड़ा भी नहीं हो पा रहा था। अन्य लोगों ने उसे खड़ा किया और उसके बाद दूल्हा लड़खड़ाते हुए चला और फिर गिर गया।

दुल्हन ने किया शादी से इंकार

पौर-टीका की रस्म के तहत दुल्हे की अगवानी के लिए दुल्हन माला लेकर दरवाजे पर खड़ी थी, उसने यह नजारा देखा तो रोने लगी और शराबी दूल्हे से शादी करने से इंकार कर दिया। दुल्हन को खूब समझाया गया, लेकिन वह नहीं मानी। दुल्हन ने दूल्हे व बारात को अपने दरवाजे से ही लौटा दिया। इस बात पर दूल्हा पक्ष के लोग भी भड़क गए और दोनों पक्षों में मारपीट हो गई।

पुलिस भी पहुंची

सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने दोनों पक्षों से बातचीत की। दूल्हा पक्ष के लोगों ने मारपीट करने व शादी के खर्चे के नाम पर दुल्हन के पिता द्वारा 4.90 लाख रुपये लेने का आरोप भी लगाया है। रातभर थाने में दोनों पक्ष जुटे रहे, इसके बाद बारात वापस हो गई। पुलिस दूल्हा पक्ष के आवेदन की जांच कर रही है।

Join Whatsapp Group