Monday, September 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्‍तीसगढ़ में आज भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने बिलासपुर और सरगुजा...

छत्‍तीसगढ़ में आज भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने बिलासपुर और सरगुजा संभाग के लिए जारी किया अलर्ट

छत्‍तीसगढ़ में मानसूनी तंत्र के प्रभाव से शुक्रवार को भी हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसके साथ ही बिलासपुर संभाग व सरगुजा संभाग में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार से बारिश की गतिविधि थोड़ी कम होगी।

रुक-रुक कर हो रही बारिश व बादल छाने के कारण गुरुवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3.1 डिग्री कम रहा। इसके साथ ही कई क्षेत्रों में अधिकतम तापमान में गिरावट रही।

गुरुवार को प्रदेश भर में सर्वाधिक बारिश डोंडी (बालोद जिला) में 9 सेमी हुई। इसके साथ ही खड़गाव-चांदो में 8 सेमी, बैकुंठपुर-कटघोरा-राजनांदगांव में 7 सेमी, बीजापुर 5 सेमी बारिश हुई।

इसके साथ ही प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार मौसम का मिजाज अभी ऐसा ही बना रहेगा। अभी तक की स्थिति में प्रदेश में सामान्य से 8 प्रतिशत से ज्यादा बारिश हुई है।

यह बन रहा सिस्टम

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि मानसून द्रोणिका मध्य समुद्र तल पर श्रीगंगानगर, रोहतक, हरदोई और उसके बाद दक्षिण पूर्व की ओर उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक स्थित है। साथ ही ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण पश्चिम बंगाल व उससे लगे दक्षिण बांग्लादेश के ऊपर स्थित है।

इसके प्रभाव से शुक्रवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसके साथ ही बिलासपुर संभाग व सरगुजा संभाग में भारी बारिश के आसार है।

Samvad Editor
Samvad Editorhttp://www.cgsamvad.com
छत्तीसगढ़ के लोगों की विश्वसनीय आवाज़
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular