Saturday, September 21, 2024
Homeमध्यप्रदेशभीषण सड़क हादसा: मजदूरों के ऑटो पर पलटा हाईवा, सात की मौत

भीषण सड़क हादसा: मजदूरों के ऑटो पर पलटा हाईवा, सात की मौत

सिहोरा-मझगवां मार्ग में बुधवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां मजदूरों से भरे ऑटो पर हाईवा पलट गया। हादसे में सात लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकी कई लोग घायल हैं। घटना सिरोहा-कटनी स्टेट हाईवे पर मझगवां रोड पर नुंजा खम्हरिया गांव के पास हुई। जानकारी के अनुसार तेज रफ्तार हाईवा ने पहले ऑटो को टक्कर मारी और फिर 100 मीटर तक घसीटते हुए उसके ऊपर पलट गया।

एसडीओपी पारुल शर्मा ने बताया कि हादसे में सभी मृतक व घायल सिहोरा के प्रतापपुर के रहने वाले थे। सभी ऑटो में सवार होकर सिहोरा रेलवे स्टेशन जा रहे थे, जहां से सभी को ट्रेन से इटारसी जाना था। सिहोरा रेलवे स्टेशन पहुंचने से पहले ही ग्राम खम्हरिया के नुंजा नुंजी के पास हाईवा ने ऑटो को टक्कर मारकर उसके ऊपर पलट गया।

सात की मौत, कई घायल

ऑटो पर हाईवा पलटने से ऑटो के परखच्चे उड़ गए। इस भीषण हादसे में एक बच्चे समेत सात की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने घटनास्थल पर जाम लगा दिया और स्टेट हाइवे पर आमन रोक कर प्रदर्शन करने लगे। ग्रामीणों की मांग थी कि प्रशासन तुरंत दुर्घटना की जांच करे और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

हादसे की सूचना मिलने पर सिहोरा विधायक संतोष बरकड़े सहित मझगवां थाना की पुलिस सहित पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए और स्थिति को नियंत्रण में लिया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और घायलों को इलाज के लिए नजदीकी सिहोरा अस्पताल में भर्ती कराया।

सिहोरा अस्पताल से गंभीर रूप से घायल तीन मजदूरों को जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल अस्पताल रेफर किया गया है। हादसे की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि ऑटो ओवरलोड था, जिसमें ठूंस-ठूंसकर 20 लोगों को बैठाया गया था।

Samvad Editor
Samvad Editorhttp://www.cgsamvad.com
छत्तीसगढ़ के लोगों की विश्वसनीय आवाज़
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular