नक्सलियों से मुठभेड़ में बस्‍तर फाइटर का जवान बलिदान, एक नक्‍सली ढेर

41

कांकेर- छत्‍तीसगढ़ के कांकेर (Kanker) जिले के अति नक्‍सल प्रभावित छोटेबेठियां थाना क्षेत्र के हिदुर के जंगलों में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में बस्तर फाइटर (Bastar Fighter) का आरक्षक रमेश कुरेठी बलिदान हो गया। वहीं एक वर्दीधारी नक्‍सली भी ढेर हो गया। जवानों ने मुठभेड़ में मारे गए नक्‍सली का शव के साथ एके-47 हथियार भी बरामद किया है l

यह मुठभेड़ जिले के नक्‍सल प्रभावित हिदुर के जंगलों में पिछले एक घंटे से जारी है। एसपी आइके एलेसेला ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है। वहीं पुलिस जवानों की मुठभेड़ स्थल के आसपास सर्चिंग अभियान जारी है।

छत्‍तीसगढ़ को नक्‍सल मुक्‍त बनाने के लिए सुरक्षा बल के जवानों की ओर से लगातार कार्रवाई जारी है। इसी अभियान के तहत पुलिस जवानों की टीम रविवार को सर्चिंग अभियान के लिए निकली थी। कांकेर पुलिस को थाना छोटेबेठिया क्षेत्र अंतर्गत हिदुर के जंगलों में नक्‍सलियों की मौजूदगी की खबर मिली थी।

इसी दौरान घात लगाए नक्‍सलियों ने पुलिस जवानों की टीम पर हमला बोल दिया है। पुलिस टीम ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। पुलिस की टीम ने नक्‍सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। नक्‍सलियों और पुलिस मुठभेड़ में बस्तर फाइटर के आरक्षक रमेश कुरेठी गोली गोली लग गई, जिसमें जवान बलिदान हो गए। वहीं एक नक्‍सली भी मारा गया। पुलिस जवानों ने मुठभेड़ स्थल से मारे गए नक्‍सली का शव और एक-47 हथियार बरामद किया है। बताया जा है कि पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ अभी मुठभेड़ जारी है।

Join Whatsapp Group