परिवहन वाहनों की जांच का अभियान जारी

47

इन्दौर– कलेक्टर आशीष सिंह के मार्गदर्शन में क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय इंदौर एवं सम्भागीय परिवहन सुरक्षा स्क्वाड इंदौर द्वारा लोक परिवहन वाहनों , स्कूली वाहनों सहित अन्य वाहनों की लगातार चेकिंग की जा रही है। विभिन्न अनियमितताएं पाये जाने पर दो वाहनों को जब्त किया गया तथा 20 वाहन संचालकों से 25 हजार रूपये का जुर्माना वसूल किया गया।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री प्रदीप शर्मा ने बताया कि अभियान के तहत वाहनों के फि़टनेस परमिट, बीमा, क्कष्ट, कर प्रमाण पत्र भी चेक किये जा रहे है। बसों में ओवरलोडिंग, अधिक किराया की भी जांच की जा रही है। यात्रियों से वाहन की स्पीड , चालक परिचालक के व्यवहार के सम्बंध में फीडबैक भी लिया जा रहा है। नागरिकों को अपने वाहनों पर ॥स्क्रक्क नम्बर प्लेट लगवाने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है तथा समझाईस भी दी जा रही है। स्कूल वाहनों की विशेष चेकिंग की जा रही है ।

जिसमें वाहन की गति, स्पीड गवर्नर सहित दस्तावेज की चेकिंग की जा रही है। बच्चों, पालकों से चालक-परिचालक के व्यवहार के बारे में फीडबैक भी लिया जा रहा है। कार्यवाही निरन्तर जारी है।

चेकिंग के दौरान 01 मैजिक वाहन एवं 01 मालवाहक वाहन का मौके पर और ऑनलाइन बिना कोई दस्तावेज के पाए जाने से जब्त किया गया। स्कूल बसों पर परमिट शर्तो का उल्लंघन करने पर कार्यवाही की गई। साथ ही 20 से अधिक अन्य वाहनों पर मोटरयान अधिनियम एवं मध्यप्रदेश कराधान अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की गई। जिनसे 25 हजार रूपये का जुर्माना वसूला गया।

Join Whatsapp Group