KORBA: कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम व चुनाव सामाग्री लेकर बूथ के लिए रवाना किया पोलिंग पार्टियों को

20
  • सर्वाधिक मतदान केंद्र पाली-तानाखार विधानसभा में, जिले में कुल 1047 केंद्र

कोरबा क्षेत्र के लिए सांसद चुनने हेतु तीसरे चरण में 7 मई को मतदाता लोकतंत्र के पर्व में अपनी भागीदारी करेंगे। संसदीय क्षेत्र में निर्वाचन विभाग ने 16 लाख से ज्यादा मतदाताओं को रजिस्टर्ड किया है जिन्हें वोट डालने का अधिकार होगा। पोलिंग बूथों के लिए कोरबा समेत 4 जिलों से पोलिंग पार्टियों को आज रवाना करने की कार्यवाही की गई। इससे पहले इन सभी को जरूरी जानकारी दी गई।

कोरबा संसदीय क्षेत्र के लिए मंगलवार को सभी केंद्रों में सुबह 7 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू होगी। कोरबा जिले के चार विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 1047 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। यहां के लिए चुनाव सामग्री सहित पोलिंग पार्टियों को सोमवार की सुबह कोरबा और कटघोरा से रवाना किया गया। सभी वाहन में पर्याप्त सुरक्षा बल दिया गया है। पोलिंग बूथ में भी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। सुरक्षा कर्मियों सहित 8 हजार से ज्यादा कर्मचारी कोरबा जिले में मतदान संपन्न कराएंगे। कोरबा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत चार जिले की आठ विधानसभा सीट शामिल हैं। कोरबा जिले में चार विधानसभा सीट कोरबा, रामपुर, कटघोरा और पालीताणाखार आती है। इन स्थानों के लिए 1047 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं जहां पर सभी आवश्यक तैयारी पहले ही कर ली गई है। कोरबा विधानसभा में 249, रामपुर में 244, कटघोरा में 244 और पाली तानाखार में 300 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। 5500 से अधिक कर्मचारियों की ड्यूटी इन सभी क्षेत्र के लिए लगाई गई है।

कोरबा और रामपुर विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ के लिए पोलिंग पार्टियों को आईटी कॉलेज परिसर से रवाना किया गया जबकि कटघोरा और पाली तानाखार विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मतदान केदो से संबंधित टीम को मुकुटधर पांडे कॉलेज परिसर से रवाना किया गया। सुबह से शुरू हुआ यह सिलसिला आज दोपहर बाद तक चलता रहा। पोलिंग पार्टियों के लिए उनके बूथ में भोजन व आवास की व्यवस्था की गई है।

Join Whatsapp Group