KORBA : कोयला लोडिंग के लिए खड़े ट्रेलर में लगी आग, केबिन में हुआ शॉर्ट सर्किट….

42

कोरबा- कोरबा जिले में शनिवार की तड़के सुबह लगभग 4 बजे एक खड़ी ट्रेलर में आग लग गई। यह हादसा कुसमुंडा क्षेत्र अंतर्गत थाना चौक से कुसमुंडा खदान प्रवेश करने वाले मार्ग पर 5 नंबर बैरियर के बाहर हुआ। वहीं देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया और थोड़ी ही देर में ट्रेलर का केबिन पूरी तरह जल का राख हो गया। केवल लोहे और टीन का ढांचा शेष रह गया।

ट्रेलर क्रमांक CG 10 C 6352 के चालक ने बताया कि खाली गाड़ी लेकर कोयला लोड करने देर रात पहुंचा था। तड़के सुबह लगभग 4 बजे लोडिंग के लिए ट्रक कतार में खड़ी हुई थी। वह कुसमुंडा खदान में कोयला लदान के लिए प्रवेश करने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहा था।

इसी दौरान केबिन में शॉर्ट सर्किट हुआ जिस वजह से आग लग गई। वाहन में आग लगने के बाद कुछ समझ आता उससे पहले ही वाहन धू-धू कर जलने लगा। वाहन चालक का कहना है कि आग बुझाने के लिए मदद बुलानी चाही, पर आगे पीछे चारों तरफ ट्रेलरों की कतार लगी हुई थी, ऐसे में मदद मौके पर नहीं पहुंच पाती। इस वजह से ट्रेलर जलता रहा।

जाम की वजह से नहीं पहुंच पाई फायर ब्रिगेड

चालक का कहना है कि आग लगने की सूचना उसने फायर ब्रिगेड और 112 को भी दिया था, लेकिन कोयला लोड करने की होड़ में खदान के अंदर वाहन बेतरतीब खड़ी थी। इसके चलते फायर ब्रिगेड वहां तक नहीं पहुंच सकी और वाहन जलता रहा। इसकी सूचना कुसमुंडा थाना पुलिस को दी गई जहां मौके पर पहुंचे घटनाक्रम की जानकारी ली गई।

Join Whatsapp Group