Monday, September 23, 2024
Homeदिल्लीमोदी 3.0 की पहली कैबिनेट की बैठक में लिया गया बड़ा फैसला,...

मोदी 3.0 की पहली कैबिनेट की बैठक में लिया गया बड़ा फैसला, PM आवास योजना के तहत 3 करोड़ नए घरों का होगा निर्माण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में पहली कैबिनेट बैठक के दौरान बड़ा फैसला लिया। सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 3 करोड़ नए घर बनाने का निर्णय लिया गया है। इससे पहले 10 सालों में 4 करोड़ से अधिक घरों का निर्माण हो चुका है।

पीएम मोदी ने अभी किसी भी मंत्री के विभागों का बंटवारा नहीं किया है। इससे पहले पीएम मोदी ने सोमवार को प्रधानमंत्री पद का जिम्मा संभालने के बाद सबसे पहले किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करने के आदेश दिए। इससे 9.8 करोड़ किसानों के खाते में सीधे 2000-2000 रुपये की राशि पहुंचेगी।

बता दें कि 9 जून यानी रविवार की शाम नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है। इसके साथ ही 30 कैबिनेट मंत्री, 5 राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 36 राज्य मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई। लोकसभा चुनाव में एनडीए को 293 सीटें मिली हैं।

2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी बहुमत से 32 सीटें दूर रह गई। लेकिन सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। एनडीए के सहयोगी दल टीडीपी और जेडीयू दूसरे और तीसरे नंबर की पार्टी हैं। वहीं, इंडी गठबंधन को चुनाव में 234 सीटें मिली हैं.

Samvad Editor
Samvad Editorhttp://www.cgsamvad.com
छत्तीसगढ़ के लोगों की विश्वसनीय आवाज़
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular