लिव-इन-पार्टनर का मर्डर कर किया पुलिस को फोन, बोली- अरेस्ट कर लो मुझे

25

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 28 फरवरी 2024 को दमदम इलाके में रहने वाली 30 साल की एक महिला ने पुलिस को फोन लगाया. कहा कि सर मैंने अपने लिव-इन-पार्टनर का मर्डर कर दिया है. आप यहां आ जाइये और मुझे गिरफ्तार कर लीजिए. फोन सुनते ही पुलिस को लगा कि शायद कोई मजाक कर रहा होगा. लेकिन फिर भी कुछ पुलिसकर्मी महिला के बताए पते पर पहुंचे. वहां अपार्टमेंट में घुसते ही उनके होश उड़ गए. यानि महिला ने जो कुछ भी कहा था वो सब सही था. लेकिन वो महिला आखिर थी कौन और क्यों उसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया चलिए जानते हैं.

30 साल की संहति पाल, पेशे से मेकअप आर्टिस्ट और एक बेटे की मां. पति से संहति का तलाक हो चुका था. लेकिन तलाक के बाद संहति कि जिंदगी में एंट्री हुई थी सार्थक दास की. 30 साल का सार्थक पेशे से फोटोग्राफर था. दोनों में प्यार हुआ तो साथ रहने का फैसला लिया. दमदम इलाके में संहति, सार्थक और अपने बेटे के साथ रह रही थी. लेकिन पिछले कुछ दिनों से दोनों के बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव चल रहा था.

लेकिन सार्थक नहीं जानता था कि ये मनमुटाव एक दिन उसकी जान पर बन आएगा. बुधवार को संहति ने सार्थक की चाकू गोदकर हत्या कर डाली. फिर खुद ही पुलिस को इसकी सूचना भी दी. पुलिस जब मौका ए वारदात पर पहुंची तो वहां सार्थक का शव खून से लथपथ हालत में पड़ा हुआ था. उसके शरीर पर चाकू से वार के कई निशान थे. पास में वो चाकू भी पड़ा था जिससे उसे मारा गया था. साथ ही संहति भी वहीं बैठी हुई थी. वो एकदम नॉर्मल लग रही थी, जैसे कि कुछ हुआ ही न हो.

पुलिस ने फौरन शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. और संहति को गिरफ्तार कर लिया. संहति ने बिना किसी झिझक के अपना गुनाह भी कबूल कर लिया. लेकिन स्पष्ट रूप से उसने ये नहीं बताया कि उसने सार्थक को क्यों मारा? पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश करके जेल तो भेज दिया है. लेकिन पुलिस अभी भी उससे हत्या का असल कारण जानने में लगी हुई है. पुलिस को संहति ने बस इतना ही बताया कि उनके बीच में कुछ दिनों से मनमुटाव चल रहा था.

मामले की जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि 20 और 22 फरवरी को सार्थक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर संहति, उसके बेटे और खुद की एक डीपी भी लगाई थी. जिसमें उसने संहति को अपनी लाइफलाइन और बेटरहाफ बताया था. साथ लव वाली इमोजी का भी इस्तेमाल किया था. जबकि, संहति के सोशल मीडिया पर सार्थक के साथ उसकी ऐसी कोई फोटो नहीं दिखी. जांच में सामने आया कि कपल पिछले डेढ़ साल से साथ में रह रहा था.

मुंबई का मनोज साने-सरस्वती वैद्य केस

लिव-इन-पार्टनर की इस तरह हत्या का ये कोई पहला मामला नहीं है. पिछले साल भी ऐसे कुछ मामले देखने को मिले थे जिससे पूरे देश की रूह कांप गई थी. मुंबई में मनोज साने नाम के एक शख्स ने अपनी लिव-इन पार्टनर सरस्वती वैद्य की हत्या कर दी थी. हत्या करने के बाद मनोज ने पेड़ काटने वाली मशीन चेनशॉ से उसके शव के कई टुकड़े कर दिए. फिर उसने शवों के टुकड़ों को प्रेशर कूकर में उबालकर कुत्तों को खिला दिया था.

Join Whatsapp Group