नागपुर जा रहे लोहा व्यापारी की कार में मिले नकद 79 लाख रुपये

15

जबलपुर– नागपुर जा रहे लोहा व्यापारी की कार में मंगलवार दोपहर पुलिस को 79 लाख रुपये मिले हैं। संजीवनी नगर पुलिस ने रकम मिलने के बाद मामले की जानकारी आयकर विभाग को सौंप दी। मामले में आयकर विभाग जांच कर रहा है। इधर, पुलिस को यह भी अंदेशा है कि रकम हवाला कारोबार से जुड़ी हो सकती है, इसलिए उस एंगल को लेकर भी पुलिस जांच कर रही है।

बातों में सच्चाई नजर नहीं आई, रकम व कार जब्त

पुलिस ने बताया कि सामान्य पुलिस जांच के दौरान पुलिस टीम ने एक कार को रोका। कार चालक ने पूछताछ में अपना नाम विजय नगर निवासी सतीश लालवानी बताया। पुलिस ने कार की जांच की, तो उसमें एक बैग रखा मिला, जिसमें 79 लाख रुपये नकद रखे हुए थे। पुलिस ने सतीश से रकम के बारे में पूछताछ की, तो उसने दावा किया कि उसने नागपुर एक व्यापारी से लोहे का सामान बुलवाया था, वह उसे ही यह रकम देने जा रहा था। लेकिन पुलिस को सतीश की बातों में सच्चाई नजर नहीं आई, जिस पर रकम व कार जब्त कर ली गई।

 

हवाला कारोबारी पर भी कार्रवाई हो सकती है

शहर से हवाला का बड़ा कारोबार ओमती थाना क्षेत्र से संचालित किया जाता है। पुलिस जब्त की गई रकम में हवाला का एंगल भी देख रही है। पुलिस टीम व्यापारी के मोबाइल फोन की काल रिकार्ड भी खंगालेगी, ताकि यह पता चल सके कि हवाला कारोबारी से उसका कोई संबंध है या नहीं। यदि यह रकम हवाला की हुई तो हवाला कारोबारी पर भी कार्रवाई हो सकती है।

व्यापारी सतीश लालवानी की कार से 79 लाख रुपये मिले हैं। मामले को आयकर विभाग को सौंप दिया गया है। मामले में हवाला से जोड़कर भी जांच की जा रही है। यदि रकम हवाला की हुई, तो हवाला कारोबारी पर भी कार्रवाई की जाएगी।

एचआर पांडे, सीएसपी, गोरखपुर।

Join Whatsapp Group