मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों को हुई पहचान, माओवादी संगठन ने जारी किए नाम

38

रायपुर– कांकेर मुठभेड़ में मारे गए 29 नक्सलियों में से लगभग सभी की पहचान हो गई है। गुरुवार को नक्सली संगठन ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मारे गए नक्लसियों के नाम जारी किए है। मोहला-मानपुर जिले में सक्रिय 12 लाख के इनामी चार नक्सली भी इस मुठभेड़ में मारे गए।

इन नक्सलियों में दो इनामी माओवादी शामिल है, जिनकी पहचान मोहला दलम कमांडर विनोद गावड़े और दिवाकर गावड़े के रूप में की गई। दिवाकर गावड़े पर पुलिस ने 16 लाख का इनाम रखा हुआ था। शंकर राव डीवीसीएम उत्तर बस्तर डिवीजन मास प्रभारी, रजीता पति शंकर राव उत्तर बस्तर डिवीजन, ललिता डीवीसीएम परतापुर एरिया कमेटी प्रभारी, दिवाकर गावड़े मोहला दलम कमांडर, विनोद गावड़े दलम कमांडर, जुगनी उर्फ मालती परतापुर एरिया कमेटी, माधवी उत्तर बस्तर डिवीजन, सुकलाल- परतापुर एरिया कमेटी, श्रीकांत परतापुर एरिया कमेटी, रूपी मेढ़की LOS कमांडर, रमशीला- उत्तर बस्तर डिवीजन थी।

हिड़मे मरकाम और राकेश पर एक-एक लाख रुपए का इनाम घोषित था। ये लंबे समय से संयुक्त रूप से मोहला, मदनवाड़ा और औंधी क्षेत्र में सक्रिय थे। सूत्रों का कहना है कि, राजनांदगांव-कांकेर बार्डर डिवीजन के नक्सलियों को माड़ में एक अहम मीटिंग में शामिल होने के लिए बुलाया गया था। जिसमें उत्तर बस्तर डिवीजन के अलग-अलग क्षेत्रों के कुख्यात नक्सली भी मौजूद थे।

पुलिस को लंबे समय से थी इनकी तलाश

बताया जा रहा है कि, मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी जिले के नक्सलियों के मारे जाने से इस इलाके में शांति कायम करने में आसानी होगी। इन नक्सलियों की स्थानीय पुलिस को लंबे समय से तलाश थी। पुलिस घटना से जुड़े अन्य तथ्यों की भी जानकारी जुटा रही है।

Join Whatsapp Group