नक्सलियों ने सहायक आरक्षक के भाई को उतारा मौत के घाट, बताया- पुलिस मुखबिर, आठ मार्च को किया था अगवा

26

बीजापुर– छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur) जिले में नक्‍सलियों ने एक युवक की धारदार हथियार से हमला कर हत्‍या कर दी है। नक्‍सलियों ने बीते आठ मार्च को कुशु हेमला का अपहरण कर लिया था। दो दिन बाद नक्‍सलियों ने युवक को मौत के घाट उतार दिया। मृत युवक कुशु हेमला पुलिस आरक्षक का बड़ा भाई है। मृतक कुटरू क्षेत्र के तेलीपेठा गांव का रहने वाला है। नक्सलियों के भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने मृतक पर गोपनीय सैनिक का काम करने व पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया है।

यह मामला कुटरू थाना क्षेत्र का है। जानकारी के अनुसार नक्सली दो दिन पहले युवक के घर पहुंचे। नक्‍सलियों ने युवक का अपहरण कर उसे अपने साथ जंगल की ओर ले गए। ग्रामीणों ने दो दिन बाद पाता कुटरू में कुशु हेमला का शव देखा। शव के पास नक्सली पर्चे भी मिले हैं।

इसके बाद ग्रामीणों ने कुटरू पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही कुटरू थाना की पुलिस मौके पर रवाना हुई। बीजापुर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र यादव ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि 8 मार्च को नक्सलियों ने ग्रामीण युवक का गांव से अपहरण लिया था। दो दिन तक युवक को नक्सली जंगल में अपने कब्ज में रखे रहे। सोमवार सुबह पाता कुटरू के समीप ग्रामीण का शव बरामद हुआ है। शव का पोस्टमार्टम कर स्‍वजनों को सौंपा जाएगा।

Join Whatsapp Group