रंग लाई विधायक रिकेश की पहल, ओमान में बंधक बनाई गई दीपिका पहुंची अपने घर

26

भिलाई– वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन की पहल आखिर रंग लाई और उनके प्रयास व गृहमंत्री विजय शर्मा और विदेश मंत्रालय के सहयोग से भिलाई की बेटी 29 वर्षीय जोगी दीपिका देर रात अपने भिलाई निवास पहुंच गई। वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन उन्हें लेने स्वयं एयरपोर्ट पहंचे थे। वहीं गृहमंत्री विजय शर्मा ने दीपिका के घर आने के बाद उनसे हाल चाल पूछा। ज्ञातव्य हो कि भिलाई की रहने वाली दीपिका ओमान के मस्कट में हाउस मेड के रूप में काम कर रही थी। अनुबंध के तहत दो साल से पहले दीपिका अपने घर आना चाहती थी, लेकिन एजेंटो ने उन्हें बंधक बना लिया था।

दीपिका ने एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर छत्तीसगढ़ और भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई थी। इसके बाद सरकार ने तत्परता दिखाते हुए बंधक युवती को तत्काल सुरक्षित मुक्त कराया। वहीं गृहमंत्री विजय शर्मा ने फोन पर महिला से जाना हाल-चाल और दूतावास अधिकारियों को उनकी सुरक्षा के निर्देश दिए। दीपिका को छत्तीसगढ़ लाने गृह मंत्री विजय शर्मा ने दुर्ग पुलिस को भी निर्देश दिए थे। आखिरकार शुक्रवार को वह अपने घर पहुंच गई।

भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के निर्देश पर मस्कत एंम्बेसी द्वारा दीपिका को दिल्ली भिजवाया गया। उसके बाद विधायक रिकेश सेन ने दिल्ली एयरपोर्ट बात कर कैब से टर्मिनल 1 भिजवाया। सुबह लगभग 4 बजे दिल्ली पहुंचने के बाद विधायक रिकेश सेन ने दिल्ली से रायपुर के लिए दीपिका की जिस फ्लाइट की टिकट बुक की थी वह 11:55 की थी जो कि साइलेंट टर्मिनल होने की वजह से दीपिका से मिस हो गई है। फिर इंडिगो उन्हें मध्यांह 3:20 की फ्लाइट से रायपुर भेज रही थी मगर इस फ्लाइट के पहले ही फुल होने से दीपिका को टिकट नहीं मिल सकी। विधायक रिकेश सेन से चर्चा कर दीपिका ने डायरेक्ट फ्लाइट न होने की बात बताई तो सेन ने दिल्ली एयरपोर्ट बात कर शुक्रवार शाम 6:55 की फ्लाइट से दीपिका को भेजने कहा। विधायक की पहल पर टर्मिनल 2 से दीपिका को एयरपोर्ट कैब से अब टर्मिनल-1 भेजा गया। गौरतलब हो कि दीपिका के पास ओमान से निकलने के बाद रूपये न होने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। विधायक रिकेश सेन ने उसे दिल्ली से रायपुर लाने की व्यवस्था करवाई।

Join Whatsapp Group