ड्यूटी करके लौटा कांस्टेबल, कमरे में गया और खुद को मारी गोली

47
  • 0 एसपी का कहना है कि आत्महत्या का कारण पारिवारिक वजह भी हो सकता है. हर पहलू पर जांच की जा रही है.

उत्तर प्रदेश के बरेली के थाना सिरौली में तैनात कांस्टेबल अरुण यादव ने सरकारी राइफल से अपने सिर में गोली मारकर थाना परिसर में ही आत्महत्या कर ली. 25 वर्षीय कांस्टेबल अरुण यादव अमरोहा के धनौरा थाना के फौलादपुर गांव का निवासी थे. उनकी तैनाती थाना सिरौली में थी. शुक्रवार की शाम ड्यूटी के बाद अपने कमरे में जाकर पहले अपने मोबाइल को स्विच ऑफ कर लिया. इसके बाद इंसास राइफल से अपने सिर में गोली मार ली. मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने गहनता जांच पड़ताल की है. वहीं एसपी देहात दक्षिणी मानुष पारीक और सीओ डॉक्टर दीपशिखा मौके पर पहुंचे.

दरअसल अरुण यादव (25) पुत्र बसंत यादव सन 2018 में पुलिस में भर्ती हुआ था. शिवरात्रि की वजह से उसकी ड्यूटी सिरौली के गुलरिया के गौरी शंकर मंदिर पर लगाई गई थी. चार बजे तक उसने मंदिर में ड्यूटी की, इसके बाद वह लौट आया. थाना परिसर में ही अपने कमरे में चला गया. कमरे में जाकर उसने मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया. इंसास से अपने सिर में गोली मार ली. गोली की आवाज सुनकर थाने में भगदड़ मच गई. आसपास के पुलिसकर्मी और लोग भाग कर कमरे में पहुंचे, देखा तो अरुण यादव घायल हालत में पड़ा था.

सहकर्मी पहले अरुण को हॉस्पिटल ले गए, फिर जिला अस्पताल लाए. उसकी पहले ही मौत हो चुकी थी. शव को मोर्चरी में रखवाया गया है. वहीं पूरी घटना की जानकारी परिवार वालों को दी गई. परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है, फिलहाल पुलिस के बड़े अधिकारियों में ही सिपाही की आत्महत्या करने के बाद हड़कंप मचा हुआ. पुलिस के अफसर आत्महत्या की वजह जानने की कोशिश कर रहे हैं. पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है लेकिन अभी तक आत्महत्या करने की वजह का पता नहीं चल पाया है.

बता दें सिपाही की आत्महत्या की घटना की सूचना मिलते ही एसपी देहात मानुष पारीक और सीओ आंवला सिरौली थाने में पहुंचे. उन्होंने सिपाही का मोबाइल चेक किया है. इसके अलावा सिपाही के साथ ड्यूटी में रहे उसके साथियों से भी पूछताछ कर घटना के बारे में पता लगाने की कोशिश की. एसपी का कहना है कि आत्महत्या का कारण पारिवारिक वजह भी हो सकता है. हर पहलू पर जांच की जा रही है.

Join Whatsapp Group