सरस्वती विद्यालय की गामिनी को दसवीं बोर्ड में पांचवी रैंक

26

जिले के सरस्वती विद्यालय ढेलवाडीह की 2 छात्राए हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा के टॉप 10 में स्थान प्राप्त करने में सफल रही हैं । यह दोनों ही ग्रामीण क्षेत्र से संबंधित है जिन्होंने अपनी लगन और विद्यालय में मिली शिक्षा का भरपूर लाभ लेते हुए सफलता अर्जित की। विद्यालय की ओर से लगातार की जाने वाली कोशिश ने इस मामले में अपनी खास भूमिका निभाई है।

टॉप 10 को लेकर हर विद्यालय और वहां पढऩे वाले मेधावी छात्र इच्छा रखते हैं कि उनका भी नाम हो। ढेलवाडीह के सरस्वती हायर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा गामिनी कंवर ने इस बार टॉप 10 में स्थान बनाकर सबको खुशी दी। उसे प्रदेश में पांचवा स्थान प्राप्त हुआ है। छात्र ने बताया कि विद्यालय में होने वाली पढ़ाई पर उसने पूरा ध्यान केंद्रित किया और फिर घर पहुंच कर इसे दोहराया। उसने पाया कि वह इस तरीके से सफलता प्राप्त कर सकती है।

गामिनी ने बताया कि उसे पढ़ाई के मामले में विद्यालय के आचार्य के साथ-साथ अपने परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त हुआ आगे उसकी इच्छा बायो लेकर पढ़ाई करने और नीट परीक्षा क्लियर कर सर्जन बनने की है। शिक्षक राजेंद्र प्रजापति ने बताया कि काफी समय से उनका सपना था कि इस विद्यालय से विद्यार्थी बेहतर प्रदर्शन करें और आज यह सच साबित हो गया। गयामिनी का परफॉर्मेंस शुरू से अच्छा रहा है। पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में वह आगे रही है।

गामिनी की सफलता से उसके एसईसीएल कर्मचारी पिता गंगा सिंह कंवर भी खुश हैं, जिन्होंने बच्चों को शुरू से पढऩे लिखने के लिए प्रेरणा दी। सरस्वती विद्यालय देलवाड़ी से ही एक और छात्रा कृतिका सिंह को भी टॉप टेन में जगह मिली है। उनकी सफलता ने अन्य विद्यार्थियों को बताया है सीमित संसाधन के साथ भी पूरे मन से की जाने वाली पढ़ाई के माध्यम से अच्छे नतीजे प्राप्त किया जा सकते हैं.

Join Whatsapp Group