प्रतिबंध के बाद भी बिक रहा हुक्का, रायपुर में लाखों का हुक्का सामान जब्त, दो गिरफ्तार

22

रायपुर– राजधानी रायपुर के राज टाकीज के पास स्थित राज पान पैलेस में पुलिस टीम ने दबिश देकर यहां से भारी मात्रा में हुक्का, अलग-अलग फ्लेवर के तंबाकू आदि सामान जब्त किया है। वहीं खम्हारडीह में स्थित गोदाम से एक ट्रक हुक्के का सामान भी बरामद किया गया। मामले में पान दुकान के संचालक अशोक मंधानी और अनुराग मंधानी को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है।

शहर में हुक्के का सामान, तंबाकू के अलग-अलग फ्लेवर बिकने की शिकायत मिलने पर गोलबाजार पुलिस थाने की टीम और साइबर सेल ने मिलकर जयस्तंभ चौक, मयूरा होटल के बाजू में स्थित राज पान पैलेस में छापा मारा। यहां से लाखों रुपये कीमत का प्रतिबंधित हुक्का पाट, पाइप, नोजल, कोल, विभिन्न प्रकार के फ्लेवर समेत हुक्का से संबंधित अन्य सामान जब्त किया गया।

इस सामान को बेचते पान दुकान के संचालक राजीवनगर, खम्हारडीह निवासी अशोक कुमार मंधानी (58) और अनुराग मंधानी (32) को पकड़ा गया। दोनों के खिलाफ सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेध और व्यापार तथा वाणिज्य उत्पादन प्रदाय और वितरण का विनियमन) अधिनियम 2003 एवं संशोधन अधिनियम 2023 का केस दर्ज किया।

प्रदेश में पूर्व कांग्रेस सरकार ने हुक्का बार के संचालन पर प्रतिबंध लगाया था, लेकिन आज भी रायपुर समेत कई जिलों के रेस्टोरेंट, बार में ग्राहकों को हुक्का परोसा जा रहा है। चोरी-छिपे इसका इस्तेमाल युवक, युवती कर रहे हैं। वहीं पान दुकान की आड़ में हुक्के का सामान भी धड़ल्ले से बेचा जा रहा है।

Join Whatsapp Group