सेक्स रैकेट का खुलासा, 16 युवक-युवती पकड़े गए

60

मुखबीर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि श्री साई विहार अपार्टमेंट अमेरी में रूखसार अहमद उर्फ जावेद, नाजिर अंसारी एवं मधुमाला सिंह बर्मन नामक व्यक्तियों के द्वारा श्री साई विहार अपार्टमेंट अमेरी स्थितं फ्लैट के रूम नंबर 11 एवं 13 को किराये में लेकर दीगर राज्य निवासी महिलाओ को लाकर अनैतिक देह व्यापार का व्यवसाय किया जा रहा है।

सूचना पर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना से अवगत कराया गया. मुखबिर से प्राप्त सूचना की वास्तविक स्थिति से अवगत कराने की ज़िम्मेदारी दी गई प्वाइंटर के द्वारा जब सूचना की पुष्टि हो गई तब पुलिस टीम के साथ वहाँ पहुँचकर रेड किया गया तो मकान के अंदर कुछ लोग बैठे हुए मिले जिनसे पूछताछ करने पर वो खुद को इस देह व्यापार का संचालक बताए जिनमें जावेद उर्फ रुख़सार अहमद, नाज़ी अंसारी और महिलाएँ मधुबाला बरमन, रेखा कुर्रे होना बताए।

अंदर के कमरे खुलवाने पर पता चला कि वहां एक लड़का और लड़की संदिग्ध अवस्था में बिस्तर में पड़े हुए हैं। मौके पर तलाशी की कार्यवाही करने के पश्चात आरोपी रुखसार अहमद से पूछताछ करने पर उसके द्वारा दो अन्य ठिकानों पर देहव्यापार चलाया जाना बताया।

तदोपरांत उन दोनों जगहों पर जिनमें से एक गोकुल धाम पार्क मे रुखसार अहमद का घर है तथा दूसरा आसमा सिटी फेस 2 में रहने वाली शांता गंधर्व का मकान को देहव्यापार के लिए उपयोग किया जाना बताया गया। उक्त दोनों जगहों पर पहुँच कर पुलिस टीम के द्वारा रेड की कार्यवाही कर आरोपियों को पकड़ा गया, इनके पास से पृथक पृथक नगदी रकम कुल 65830 रूपये, मोबाईल फोन 26 नग, आपत्तिजनक वस्तु उपयोग किये हुये कंडोम व साबूत कंडोम, शराब की बोतले, एक सीटी 100 पुरानी मोटर सायकल, जमीन तथा बैंक के कागजात, 2 नग कोरा चेक बुक, बलेनो कार एवं स्वीफ्ट डीजायर कार को जप्त किया गया।

इस प्रकार आरोपियों के द्वारा किराये के मकान में अवैध रूप से देह व्यापार करना पाये जाने से मौके पर धारा 04, 05, 07 अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम 1956 के तहत देहाती नालसी पर अपराध पंजीबध्द कर थाना वापस आये देहाती नालसी पर से नंबरी अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया।

इस कृत्य में संलिप्त दलालों, संचालको एवं ग्राहकों में कुल 05 महिलाओं एवं 11 पुरूषो को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। साथ ही 07 लड़कियों को दैहिक शोषण के व्यापार से मुक्त कराया गया है, इनमें से 04 लड़किया कलकत्ता की रहने वाली है, उनको रेस्क्यू करके पुनर्वास हेतु कार्यवाही की जा रही है। प्रकरण में विवेचना जारी है।

Join Whatsapp Group