कार में बैठे-बैठे इंदौर हाई कोर्ट के वकील की हो गई मौत, 48 घंटे में साइलेंट अटैक का तीसरा मामला

26

इंदौर– शहर में 48 घंटे में साइलेंट अटैक से तीसरी मौत का मामला सामने आया है। इस बार हाई कोर्ट वकील की कार में बैठे-बैठे जान चली गई। वकील की मौत से आहत हाई कोर्ट के वकील बुधवार को काम नहीं करेंगे। बताया जाता है कि 52 वर्षीय एडवोकेट सुभाष उपाध्याय सोमवार को हाई कोर्ट गए थे। इस दौरान वे पार्किंग में खड़ी कार में सीट पर बैठकर फाइल पढ़ रहे थे। काफी देर तक वे वापस नहीं लौटे तो जूनियर वकील उन्हें पार्किंग में देखने पहुंचे। जूनियर वकील ने उन्हें आवाज दी, जब उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया तो देखा कि उनका शरीर में कोई हलचल नहीं हो रही थी। इस पर डाक्टर को बुलाकर जांच करवाई गई तो उन्हें मृत घोषित कर दिया।

हाई कोर्ट परिसर में साथी की मौत से आहत वकील बुधवार को कार्य से विरत रहेंगे। हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रितेश इनानी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि बुधवार सुबह 10 बजे गंभीर लायब्रेरी हाल में शोक सभा रखी गई है। शोक स्वरूप वकील बुधवार को हाई कोर्ट में काम नहीं करेंगे। जिला न्यायालय में नियमित कामकाज जारी रहेगा। एसोसिएशन के अध्यक्ष इनानी ने बताया कि हाई कोर्ट परिसर स्थित डिस्पेंसरी में उपचार के पर्याप्त इंतजाम नहीं होने से वकीलों में आक्रोश भी है।

उल्लेखनीय है कि इसके पहले मूसाखेड़ी में 26 वर्षीय राहुल रायकवार की साइलेंट अटैक से मौत हो गई। वह छोटे भाई के साथ बाइक पर बैठकर सामान लेने जा रहा था। वहीं एरोड्रम थाना क्षेत्र के 60 फीट रोड पर भी 32 वर्षीय जगदीश सरेल की मौत हो गई। वे पत्नी के साथ पास ही दुकान पर सामान लेने पैदल जा रहे थे। इसी दौरान उन्हें सीने में दर्द हुआ और वे गिर पड़े। अस्पताल ले जाने पर मृत घोषित कर दिया।

Join Whatsapp Group