किराए की दुकान को बेचा, पांच महिलाओं समेत नौ के खिलाफ जुर्म दर्ज

15

बिलासपुर– जूना बिलासपुर मुख्य मार्ग स्थित दुकान को किराएदार ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर बेच दिया। इसकी जानकारी होने पर दुकान के मालिक ने कोतवाली थाने में शिकायत की है। शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

कोटा क्षेत्र के ग्राम सोनपुरी में रहने वाले संतोष कुमार तिवारी ने धोखाधड़ी की है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी जूना बिलासपुर में दुकान है। दुकान को उन्होंने मीना गुप्ता और उनके परिवार को किराए पर दिया था। दुकान के संबंध में हाई कोर्ट में मामला चला है। इसमें उनके पक्ष में फैसला आया। कोर्ट ने दुकान खाली कराने के लिए भाड़ा नियंत्रक को आदेशित किया है।

न्यायालय के आदेश के बाद भी मीना बाई और स्वजन ने किराए की राशि नहीं दी। इसके बाद दुकान मालिक संतोष तिवारी ने भाड़ा नियंत्रक के समक्ष दुकान खाली कराने आवेदन प्रस्तुत किया। यह आवेदन अभी लंबित है।

इस बीच मीना बाई और उसके स्वजन अजय गुप्ता, राजेश गुप्ता, सत्यनारायण गुप्ता, रानी गुप्ता, अर्चना गुप्ता, उमा गुप्ता, जानकी बाई केशरवानी ने जमीन को लक्ष्मण सिदारा के पास बेंच दी। दुकान मालिक ने कोर्ट के आदेश, भाड़ा नियंत्रण प्राधिकारी के आदेश की कापी और रजिस्ट्री पेपर के साथ कोतवाली थाने में शिकायत की है। जांच के बाद पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

Join Whatsapp Group