तंत्र-मंत्र से यूपीएससी में चयन कराने का झांसा देकर दोस्त ने छात्रा से किया दुष्कर्म, लाखों के जेवर भी हड़पे

48

तंत्र-मंत्र के माध्यम से अनुष्ठान कराकर यूपीएससी में चयन करवाने का झांसा देकर एक युवक ने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। साथ ही कथित तांत्रिक बाबा के कहने पर लाखों रुपये कीमत के सोने के जेवर भी हड़प लिए। घटना के बाद भयभीत छात्रा चुप रही, लेकिन घर के जेवर गायब होने पर जब स्वजन ने पूछताछ की, तो सनसनीखेज मामला सामने आ गया। पिपलानी थाना पुलिस ने छात्रा के दोस्त, तांत्रिक बाबा सहित तीन लोगों के खिलाफ दुष्कर्म, धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पिपलानी थाना पुलिस के मुताबिक एक निजी कालेज में पढ़ने वाली 21 वर्षीय छात्रा ने शिकायत दर्ज कराई थी। उसमें बताया कि स्कूल में पढ़ने के दौरान चार साल पहले उसका परिचय सहपाठी अभिषेक जाट से हुआ था। वर्ष 2022 में वह कालेज में बीटेक द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रही थी। तब अभिषेक मिला तो दोनों के बीच दोस्ती हो गई। उनके बीच प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया।

बातचीत के दौरान उसने अभिषेक से कहा था कि उसका सपना यूपीएसएसी में चयनित होने का है। यह सुनने के बाद अभिषेक ने कहा कि मेरा अमर नाम का दोस्त है। वह एक बाबाजी को जानता है। वह तंत्र-मंत्र से कुछ अनुष्ठान कर तुम्हारा यूपीएससी में चयन करवा देंगे। भरोसे में आकर छात्रा ने अमर से बात की। अमर ने छात्रा की बात फोन पर तांत्रिक बाबा से करा दी। बाबा की लच्छेदार बातें सुनकर छात्रा का भरोसा और बढ़ गया।

कुछ दिन बाद अमर ने छात्रा को बाबा द्वारा दिया गया पानी और प्रसाद दिया। साथ ही बोला कि यह पानी और प्रसाद गोपनीय ढंग से पीना और खा लेना। इसके बारे में किसी को कुछ भी नहीं बताना। अप्रैल माह में अमर ने क यूपीएससी में चयन के लिए धार्मिक अनुष्ठान करवाने के लिए छात्रा से कुछ सोने के जेवर लाने को बोला। छात्रा ने अपने व अपनी मां के सोने के जेवर चुपचाप से अमर को दे दिए।

धार्मिक अनुष्ठान करने के बाद अगले दिन ही अमर ने जेवर छात्रा को लौटा दिए। अगले दिन उसने फिर कहा कि पूजा के कलश में जेवर का भार कम था, इसलिए और जेवर देना होंगे। इस पर छात्रा ने स्वयं के, मां के और दादी और चाची के भी सोने के जेवर अमर को सौंप दिए। अनुष्ठान के बाद अमर ने जेवर वापस नहीं किए।

अनुष्ठान के बाद अमर ने छात्रा से बोला कि तुम्हारी कुंडली में एक योग तुम्हें सफल नहीं होने दे रहा है। उसका निवारण करने के लिए उसने छात्रा से दोस्त अभिषेक के साथ संबंध बनाने को कहा। उसके बाद अभिषेक धोखे से छात्रा को एक जून 2022 को इंद्रपुरी इलाके की एक होटल में ले गया।

वहां उसने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। साथ ही घटना के बारे किसी को कुछ बताने पर बदनाम करने की धमकी देकर चुप करा दिया। घटना के बाद छात्रा अवसादग्रस्त हो गई। उधर घर का सारा सोना गायब होने से परेशान स्वजन चोरी की शिकायत थाने में करने की तैयारी करने लगे, तभी हिम्मत कर छात्रा ने उन्हें पूरी घटना बताई। शिकायत की जांच कर पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

 

Join Whatsapp Group