बदमाशों के हौसले बुलंद, रुपये दोगुना करने के नाम पर 35 लाख की ठगी

16

राशि दोगुना करने के नाम पर एक व्यक्ति से 35 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। एक व्यक्ति ने अपने दोस्त के कहने पर उसे वर्ष 2020 में 35 लाख रुपये उधार दिए थे कि वह उसे दोगुना कर देगा। मगर जब रुपये वापस मांगे तो दोस्त ने उसे बिजली कंपनी व बैंक के फर्जी दस्तावेज बनाकर दिखा दिए। मामले में पुलिस ने दस्तावेज की जांच की तो वह फर्जी मिले। चिमनगंज पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि लक्कीसिंह चावड़ा उम्र 42 वर्ष निवासी इंदिरा नगर का दोस्त हिमांशु खरे निवासी इंदिरा नगर बिजली कंपनी में ठेकेदारी का काम करता है। वर्ष 2020 में हिमांशु व आशुतोष वढ़ेरा निवासी गांधी नगर ने लक्की को झांसा दिया कि वह अगर उनके साथ रुपये निवेश करता है तो जल्द ही दोगुना हो जाएंगे। इस पर लक्की ने 35 लाख रुपये दे दिए थे। मगर चार साल गुजरने के बाद भी दोनों ने रुपये वापस नहीं दिए।

लक्की ने रुपये मांगे तो दोनों ने उसे बताया कि उन्होंने इंदौर, धार, रतलाम व उज्जैन में बिजली कंपनी के ठेके लेकर वहां काम किया है। दोनों आरोपितों ने लक्की को बिजली कंपनी के वर्क आर्डर व बैंक के फर्जी दस्तावेज बनाकर दे दिए थे। लक्की ने मामले में पुलिस को शिकायत की थी। जांच में पता चला कि दोनों आरोपितों ने फर्जी दस्तावेज बनाकर दिए हैं। पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 470, 471, 506 व 34 के तहत केस दर्ज किया है।

Join Whatsapp Group