मशाल रैली निकालकर कई गांवों में लोगों को वोट डालने प्रेरित किया

25

कोरिया– लोकसभा निर्वाचन 2024 में युवा, महिला, दिव्यांग मतदाताओं ने जिस तरह से मतदाता जागरूकता का हिस्सा बन रहे हैं, वह स्वस्थ लोकतंत्र के लिए बहुत आवश्यक है।

इसी कड़ी में स्वीप कार्यक्रम के तहत जनपद पंचायत, सोनहत के ग्राम पंचायत पुसला, मेंड्रा व तंजारा के महिलाओं व युवाओं ने मशाल रैली निकालकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाकर मिसाल दी है। जनपद पंचायत, सोनहत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मनोज सिंह जगत ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन हेतु विगत दिनों मनरेगा में कार्यरत श्रमिकों व दिव्यांग मतदाताओं ने बड़ी संख्या में मतदान करने के सन्देश दिए और कल ग्रामीणों ने रात में मशाल रैली निकाल कर श्मतदान करबो- कराबोश् का भी शपथ लिया और मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित भी किया।

’कलेक्टर बढ़ा रहे हैं कर्मियों का हौसला-अफजाई’ : 

कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार लंगेह का कहना है कि सभी कर्मचारी, अधिकारी अपने-अपने काम में निपुण होते हैं, उन्हें प्रोत्साहन की जरूरत होती है। निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य टीम वर्क से ही संभव है, इसलिए वे लगातार सभी वर्गों के अधिकारियों, कर्मचारियों से बात करते, उनकी समस्याओं को सुनते हैं और समाधान भी करते हैं। बता दें कलेक्टर लंगेह लगातार निर्वाचन कार्य में प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से जुड़े अधिकारियों, कर्मचारियों को जिम्मेदारी व सावधानी पूर्वक निर्वाचन कार्य संपन्न करने के लिए उनका हौसला-अफजाई बढ़ा रहे हैं।

Join Whatsapp Group