ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की अब खैर नहीं, रायपुर पुलिस चलाएगी अभियान, एसपी बोले- किसी को भी छोड़े

21

रायपुर– रायपुर एसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा है कि यातायात नियमों का उल्लंघन कोई भी करे, उसे बिल्कुल न छोड़ें, चाहे उनका ही वाहन या चालक क्यों न हो। सख्ती के साथ चालान काटकर जुर्माना वसूली की कार्रवाई करे। उन्होंने सभी से खुद भी दोपहिया चलाते समय हेलमेट और कार चलाते समय सीट बेल्ट लगाकर दूसरों के लिए आदर्श स्थापित करने की अपील की। वे यातायात में पदस्थ अधिकारी-कर्मचारियों की यातायात मुख्यालय भवन के सभाकक्ष में समीक्षा बैठक ले रहे थे।

बैठक के दौरान उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों से पुलिस कप्तान ने शहर की यातायात व्यवस्था के सुगम संचालन के संबंध में आवश्यक जानकारी ली। साथ ही और अच्छी व्यवस्था बनाने, यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर सख्त कार्रवाई कर व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। बैठक में अधिकारी-कर्मचारियों को भी यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करने की हिदायत देते हुए कप्तान ने कहा कि अपने शरीर की सुरक्षा करना आवश्यक है। जब खुद नियमों का पालन करेंगे तो आम जन को संदेश देने के लिए हमें नैतिक बल मिलेगा। उन्होंने कर्मचारियों से साफ-सुथरा वर्दी पहनने के साथ ड्यूटी के दौरान आम नागरिकों से सद्व्यवहार करने को कहा। यदि कोई वाहन चालक दुर्व्यवहार करता है तो इसकी सूचना तत्काल अपने थाना प्रभारी को या नजदीकी पुलिस थाने की पेट्रोलिंग को जरूर दें।

पुलिस कप्तान ने कहा कि शराब सेवन कर वाहन चलाने, बुलेट वाहन में पटाखे की आवाज निकालने वाले लापरवाह चालकों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चला कर धरपकड़ की आवश्यकता है। शहर के भीतर प्रमुख मार्गों पर नो पार्किंग में खड़े वाहनों पर सख्त कार्रवाई करें। ड्यूटी के दौरान कानून व्यवस्था की स्थिति आने पर तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम या आपने वरिष्ठ अधिकारी को सूचित करें, ताकि आपराधिक घटनाओं को होने से पहले रोक जा सके। किसी व्यक्ति की गतिविधि संदिग्ध लगे तो अपने अधिकारियों बताएं। उन्होंने अधिकारी-कर्मचारियों की समस्याएं भी सुनी। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात सचिंद्र कुमार चौबे, उप पुलिस अधीक्षक यातायात गुरजीत सिंह, सुशांतो बनर्जी, कर्ण कुमार ऊके सहित यातायात के सभी थाना प्रभारी शामिल रहे।

यातायात थाने का लिया जाएजा

बैठक के बाद एसपी शहर की यातायात समस्याओं से रूबरू होने डीएसपी ट्रैफ़िक को साथ लेकर बाजार क्षेत्र, भाठागांव बस टर्मिनल के साथ विभिन्न सड़कों का भ्रमण किया।इस दौरान यातायात थाना शारदा चौक, फाफाडीह,पंडरी, भाठागांव, पचपेढ़ी नाका,आइटीएमएस आदि का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Join Whatsapp Group