कार से परिवहन की जा रही देशी मदिरा प्लेन की 35 पेटी जब्त

16

इंदौर जिले में लोकसभा निर्वाचन को देखते हुये शराब के अवैध क्रय/विक्रय, परिवहन और भण्डारण करने वालों के विरूद्ध कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष सिंह के निर्देशन में आबकारी विभाग के अमले द्वारा प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। इसके तहत एक वाहन से परिवहन की जा रही देशी शराब की 35 पेटी जप्त की गई। वाहन को भी जप्त कर लिया गया है। दोनों की कीमत लगभग पौने छ: लाख रुपये है।

सहायक आबकारी आयुक्त मनीष खरे ने बताया कि गत 27 अप्रैल 2024 की रात्रि में मुखबिर की सूचना पर अवैध शराब लेकर आने पर सफेद कार हुंडई एक्सेंट MH-47-C-8314 को पुराना एबी रोड बिजलपुर फाटे के सामने घेराबंदी कर पकड़ा गया। रोकने पर एक व्यक्ति उतरकर भागा। जिसे दौड़कर पकड़ लिया गया। जिसने अपना नाम दीनानाथ पिता हरेकृष्ण पाटीदार होना बताया। वाहन चालक ने अपना नाम मयंक पिता किशोर यादव होना बताया।

कार की समक्ष पंचान तलाशी लेने पर कार की पिछली सीट और डिक्की में 35 पेटियों में देशी मदिरा प्लेन की रखी पाई गयी। गते की पेटियों को खोलकर चेक करने पर पेटियों में 1750 पाव के नग देशी मदिरा प्लेन थी। जो कि कुल 315 बल्क लीटर होना पाई गई। पकड़े गए वाहन का मूल्य 4 लाख 50 हजार रुपये है। शराब का मूल्य एक लाख 22 हजार 500 रुपये है। इस तरह वाहन व मदिरा का कुल मूल्य 5 लाख 72 हजार 500 रुपये बताया गया है।

Join Whatsapp Group