एकतरफा प्यार के चलते असिस्टेंट प्रोफेसर ने लगाई फांसी

21

भिलाई– निजी इंजीनियरिंग कालेज के एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम नाम मनीष शर्मा है और जानकारी मिली है कि वह अपने ही कालेज की एक छात्रा से प्यार करता रहा और उससे शादी करना चाहता था। लेकिन जब उसे पता चला कि छात्रा किसी और को चाहती है, तो वह टूट गया और शनिवार-रविवार की दरमियानी रात अपने कमरे में फांसी लगा ली। पुलिस ने मृतक के पास से सुसाइड नोट बरामद किया है। जिसमें सारी बातों का जिक्र है।

मृतक मनीष शर्मा (32) रामनगर सुपेला का निवासी था। उसके पिता पंडित धनेश शर्मा आरटीओ एजेंट है। वह पंडिताई का काम भी करते हैं। धनेश शर्मा अपने भाई के परिवार के साथ संयुक्त रुप से रहते हैं। धनेश शर्मा की तीन संताने है। जिसमें दो बेटियां है। मनीष इकलौता बेटा था। वह भिलाई के रुंगटा आर-1 में असिस्टेंट प्रोफेसर था। बताया जा रहा है कि मनीष शनिवार रात तक जाग रहा था। दरअसल मनीष देर रात जागकर पढ़ता था। इसलिए स्वजनों ने इस बात पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। सुबह मनीष के चाचा जब मार्निंग वाक के लिए उठे तो उन्होंने मनीष के कमरे का लाइट जलता देखा। सात बजे जब वापस लौटे तब भी लाइट जल रही थी। उन्हें शंका हुई, तो मनीष को जोर जोर से आवाज लगाई। जब कमरे से कोई आवाज नहीं आई तब परिवार के बाकी लोगों को आवाज लगाई। जब परिवार के बाकी सदस्य मनीष के कमरे में पहुंचे तो वह फांसी पर लटका हुआ था।

घर में कोहराम सुनकर आसपड़ोस के लोगों की भी भीड़ लग गई। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर वैशाली नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने जांच के दौरान सुसाइड नोट बरामद किया। जिसमें मनीष ने अपनी असफल प्रेम कहानी का जिक्र किया है। वैशाली नगर थाना प्रभारी ममता अली शर्मा ने सुसाइड नोट्स के हवाले से बताया कि मनीष अपने कालेज की एक छात्रा से प्यार करता था। वह उससे शादी करना चाहता था। जब उसे इस बात का पता चला कि छात्रा का किसी और लड़के से भी प्रेम संबंध है तो मनीष ने उसे समझाने की कोशिश की, पर छात्रा नहीं मानी। लिहाजा मनीष ने आत्महत्या कर ली। इस मामले में पुलिस छात्रा से भी पूछताछ करेगी। बहरहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

Join Whatsapp Group