वाहन चोर गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

20

भिलाई- जिले में लगातार वाहन चोरी की घटनाएँ घटित हो रही थी जिसे अत्यंत ही गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामगोपाल गर्ग के द्वारा वाहन चोरी के मामलों में त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपियों की शीघ्र पतासाजी एवं माल बरामदगी हेतु निर्देश प्राप्त हुए थे, जिसके परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अभिषेक झा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध डॉ.अनुराग झा, नगर पुलिस अधीक्षक दुर्ग मणीशंकर चंद्रा के मार्गदर्शन में एसीसीयू प्रभारी निरीक्षक नरेश पटेल, निरीक्षक संतोष मिश्रा, थाना प्रभारी मोहन नगर निरीक्षक विजय यादव, थाना प्रभारी पुलगांव निरीक्षक तापेश्वर नेताम, थाना प्रभारी पद्यमनाभपुर निरीक्षक अनिल साहू के नेतृत्व में एसीसीयू एवं थानों की एक संयुक्त टीम गठित कर टीम को कार्यवाही हेतु लगाया गया था। टीम द्वारा संदेहियों पर सतत् निगाह रखी जा रही थी, विशेष सूत्र भी लगाये गये थे। जेल से रिहा हुए पूर्व के आदतन अपराधियों पर भी निगाह रखी जा रही थी। इसी दौरान विशेष सूत्रों से पता चला कि न्यू आदर्श नगर दुर्ग निवासी मुख्तार अहमद, अपने साथी शंकर नगर दुर्ग निवासी शेख सलीम के साथ मिलकर चोरी की मोटर सायकल बेचने के लिए ग्राहक की तलाश में लगा है कि सूचना पर टीम द्वारा मुख्तार अहमद एवं शेख सलीम को मोहन नगर क्षेत्र में घेराबंदी कर पकड़ा गया।

प्रारंभिक पूछताछ पर गुमराह करता रहा किन्तु सतत् एवं तथ्यात्मक पूछताछ करने से दोनों ने मिलकर दुर्ग जिले के थाना मोहन नगर, पुलगांव एवं पद्यमनाभपुर क्षेत्रांतर्गत स्थित शराब भट्टीयों के पास से पिछले एक वर्ष के दौरान अलग-अलग समयावधि में कुल 22 वाहनों के चोरी की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया।

चोरी की गयी वाहनों को बेचने के लिए अपने साथी हनोदा दुर्ग निवासी मोहम्मद बेग उर्फ गोलू जो कि पेषे से भवन निर्माण ठेकेदारी का कार्य करता है के पास बेचना बताया। जिस पर मोहम्मद बेग को पकड़कर पूछताछ करने पर उपरोक्त मोटर सायकलों को अपने पास कार्यरत् मजदूरों को चलाने हेतु देना बताया। आरोपियों के निशानदेही पर 01 नग एक्टिवा, 03 नग स्प्लेण्डर व 18 नग एच एफ डिलक्स मोटर सायकल जुमला कीमती 14.70 लाख रू. की मशरूका को बरामद कर जप्त किया गया। अग्रिम कार्यवाही संबंधित थानों से की जा रही है।

Join Whatsapp Group