ब्याज में पैसे देकर महिला से डेढ़ करोड़ की धोखाधड़ी

23

राजनांदगांव– चार लाख रुपये ब्याज में देकर डेढ़ करोड़ की ठगी करने का मामला सामने आया है। चिखली निवासी संगीता तिवारी कपड़ा का व्यवसाय करती है। कोरोना काल के दौरान व्यवसाय में काफी घाटा हुआ। इसके बाद संगीता ने अपनी आर्थिक परेशानी दुकान की नियमित ग्राहक आशा अग्रवाल को बताते हुए पैसों की आवश्यकता बताई।

इस दौरान आशा अग्रवाल ने कहा कि मैं ब्याज में पैसा देती है। इसके बाद प्रार्थी ने आशा से चार लाख अलग-अलग किश्तों में ले ली। यहीं नहीं आशा ने प्रार्थी से कोरो चेक और स्टांप में हस्ताक्षर कराकर अपने पास रख लिया। प्रार्थी संगीता हर माह मूलधन के अलावा ब्याज भी जमा करती थी। बीच में प्रार्थी ने मूलधन और ब्याज देने में असमर्थता जताई।

इसके बाद आशा अग्रवाल लड़के भेजकर प्रार्थी और उसकी बेटी को उठा लेने की धमकी देती थी। आशा अग्रवाल के धमकी के बाद प्रार्थी संगीता ने अपने चिखली स्थित दो मंजिला दो मकानों व ग्राम ढाबा स्थित प्लाट को परवेज अहमद नामक युवक से एक करोड 60 लाख रुपये में बिक्री करने का पक्का सौदा किया।

प्रार्थी ने समय-समय पर मूलधन के साथ-साथ ब्याज भी जमा कर चुकी है। इसके बावजूद उसे उठा लेने की धमकी दी जा रही है। प्रार्थी ने पुलिस को बताया कि अब तक आशा अग्रवाल डेढ़ करोड़ वसूल चुकी है। मामले में कोतवाली पुलिस अपराध पंजीबद्ध कर जांच में जुट गई है।

Join Whatsapp Group