मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली पर था 5 लाख का इनाम…

32

दंतेवाड़ा– दंतेवाड़ा-बीजापुर के सरहदी इलाके में मंगलवार को हुए मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान हो चुकी है। मृत महिला नक्सली की पहचान डोडी लक्खे उर्फ माड़वी लक्खे मिलिट्री प्लाटून नंबर 24 सदस्य/ केरलापाल KAMS अध्यक्ष/ एसीएम (एरिया कमेटी सदस्य) के रूप में हुई है। इस महिला नक्सली पर शासन में 5 लाख रूपये का इनाम घोषित किया था। डोडी लक्खे विभिन्न घटनाओं में शामिल थी और उसके खिलाफ जिला दंतेवाड़ा और सुकमा में 5 अपराध दर्ज हैं।

वहीं दूसरे नक्सली की पहचान गमपुर निवासी लच्छू ग्राम जनताना सरकार अध्यक्ष के रुप में हुई है। शासन द्वारा इस पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित है। इस पर थाना किरंदुल में एक अपराध दर्ज है। वहीं मुठभेड़ में कई और नक्सलियों के घायल होने की भी संभावना है। मुठभेड़ के बाद इलाके में सर्चिंग और तेज कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि, लोकसभा चुनाव को लेकर क्षेत्र में सुरक्षा और कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए पुलिस लगातार नक्सल उन्मूलन अभियान चला रही है। इसके तहत 19 मार्च को थाना किरन्दुल क्षेत्रान्तर्गत पुरंगेल गमपुर के जंगल में नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसपर डीआरजी, बस्तर फाइटर्स दंतेवाड़ा, सीआरपीएफ बटालियन की यंग प्लाटून की संयुक्त टीम एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकली हुई थी। इस दौरान गमपुर के पहाड़ी इलाकों में एंबुश लगाकर बैठे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने उनका मुंहतोड़ जवाब दिया। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग खड़े हुए। घटना के बाद सर्चिंग के दौरान नक्सलियों का शव बरामद किया गया था।

Join Whatsapp Group