Sunday, September 22, 2024
Homeराष्ट्रीयपेरिस पैरालंपिक के छठे दिन भारत ने जीते 5 मेडल

पेरिस पैरालंपिक के छठे दिन भारत ने जीते 5 मेडल

पेरिस पैरालिंपिक में भारतीय एथलीटों ने इतिहास रच दिया है. खेलों के छठे दिन भारत ने हाई जंप और जैवलिन थ्रो के दोनों सिल्वर और ब्रॉन्ज अपने नाम करके इतिहास रच दिया.मंगलावर को भारत ने कुल पांच पदक अपने नाम किए, जिससे पेरिस पैरालंपिक में भारत के पदकों की संख्या 20 हो गई है.

यह पैरालंपिक के इतिहास में भारत के एक ही संस्करण में सर्वाधिक पदक है. इससे पहले भारत ने टोक्यो में 19 पदक जीते थे. बता दें, पेरिस पैरालंपिक के लिए भारत ने अब तक का अपना सबसे बड़ा दल भेजा था और उसकी नजरें इस बार 25 से अधिक पदक हासिल करने पर है.

भारतीय एथलीटों की नजरें पेरिस में पदकों की संख्या को रिकॉर्ड पर लेकर जाने की होगी. मंगलवार को भारत के लिए पदकों की खाता दीप्ति ने खोला, जिन्होंने वुमेंस 400 मीटर T20 स्पर्धा का कांस्य पदक अपने नाम किया. इसके बाद भारत के लिए मेंस जैवलिन थ्रो F46 में अजीत सिंह ने सिल्वर तो सुंदर सिंह गुर्जर ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया.

वहीं मेंस हाई जंप T63 स्पर्धा में शरद कुमार ने सिल्वर तो मरियप्पन थंगावेलु ने ब्रॉन्ज अपने नाम किया. इससे पहले, निशानेबाज अवनि लेखरा, जो पहले ही स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं, महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन फाइनल में पांचवें स्थान पर रहीं.

Samvad Editor
Samvad Editorhttp://www.cgsamvad.com
छत्तीसगढ़ के लोगों की विश्वसनीय आवाज़
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular