Saturday, September 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़प्रधान पाठक से गाली-गलौज करने वाला शिक्षक निलंबित

प्रधान पाठक से गाली-गलौज करने वाला शिक्षक निलंबित

बिलासपुर– तखतपुर ब्लाक के मिडिल स्कूल निगारबंद में प्रधान पाठक के साथ गाली-गलौज और मारपीट करने वाले शिक्षक भोलादेव ध्रुव को निलंबित कर दिया गया है। शिक्षक पर बिना सूचना के अनुपस्थित रहने और उपस्थिति पंजी में हस्ताक्षर करने के लिए दबाव बनाने का भी आरोप है।

तहसीलदार तखतपुर की रिपोर्ट पर संयुक्त संचालक शिक्षा ने निलंबन का आदेश जारी किया। निलंबन अवधि के दौरान उनका मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय तखतपुर संलग्न किया गया है, और उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता मिलेगा।

सहायक संचालक के आदेश पर बीते 13 सितंबर को तखतपुर तहसीलदार ने शासकीय पूर्व माध्यमिक स्कूल निगारबंद का निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान तहसीलदार ने पाया कि निलंबित शिक्षक भोलादेव ध्रुव 12 सितंबर से बिना सूचना के संस्था से अनुपस्थित था।

वही निरिक्षण को पहुंचे तहसीलदार को प्रधान पाठकने बताया कि वह अक्सर दो-तीन दिन में स्कूल आते था और पिछली तारीखों में उपस्थिति दर्ज करने के लिए दबाव बनाता था। वही उनके मना करने पर निलंबित शिक्षक अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया करता था।

निलंबित शिक्षक ने प्रधान पाठक पर अटेंडेंस रजिस्टर में बैक डेट में उपस्तिथि लगाने का दबाव बनाया था। जिस पर प्रधान पाठक द्वारा ऐसा करने से मना कर दिया गे।

जिसपर निलंबित शिक्षक ने 26 जुलाई को प्रधान पाठक के साथ गाली-गलौज कर मारपीट भी की थी। प्रधान पाठक का कहना है कि यह पहली बार नहीं था, इससे पहले भी 2016 में वह बिना सूचना के अनुपस्थित रह चुके हैं, जिसके लिए उन्हें अवैतनिक भी किया गया था।

Samvad Editor
Samvad Editorhttp://www.cgsamvad.com
छत्तीसगढ़ के लोगों की विश्वसनीय आवाज़
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular