कलेक्टर ने उद्योग संचालक को जारी किया नोटिस, जानिये पूरा मामला…

14

दुर्ग– पिछले सप्ताह नंदिनी रोड में एसीसी प्लांट के पास स्थित जेएमडी उद्योग में भीषण आग लगी थी। इस आग में टैंकर सहित दो ट्रक और करोड़ों रुपए का कैमिकल जल गया था। इसकी जांच के दौरान एक चौकाने वाली सच्चाई सामने आई है कि ये उद्योग बिना लाइसेंस के संचालित हो रहा था और जिम्मेदार अधिकारियों को इसकी जानकारी नहीं है। अब इस मामले में कलेक्टर ने उद्योग संचालक को नोटिस जारी किया है।

जानकारी के मुताबिक पेंट में उपयोग होने वाला कैमिकल की सप्लाई करने वाली कंपनी जेएमडी उद्योग में 1 अप्रैल को भीषण आग लग गई थी। आगजनी के बाद तीन अलग-अलग टीमों ने मामले की जांच की थी। उद्योग विभाग, उद्योग सुरक्षा विभाग और अग्निशमन विभाग ने मिलकर अपनी जांट रिपोर्ट को कलेक्टर को सौंप दिया है।

इस जांच रिपोर्ट के आधार पर कलेक्टर दुर्ग ऋचा प्रकाश चौधरी ने जेएमडी उद्योग, छावनी के संचालक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिला उद्योग केंद्र दुर्ग के प्रबंधक सुमन एक्का का कहना है कि उद्यमी ने प्रोडक्शन सर्टिफिकेट के लिए अब तक आवेदन ही नहीं किया है। इसकी वजह से अनुमति नहीं दी गई और वो बिना अनुमति के ही उद्योग का संचालन करने लगा। इसकी जांच की जा रही है कि ये कैसे किया गया।

 

Join Whatsapp Group