किसान को खेत से खींचकर ले गया बाघ, खा गया आधा शरीर

38

खेत में काम कर रहे एक वृद्ध किसान को बाघ खींचकर ले गया और उसके पूरे शरीर को खा गया। यह घटना मंगलवार को मानपुर परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम मछखेता के देवरी गांव में घटी। इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार घटना में देवरी गांव के निवासी रामप्रताप सिंह गोंड उम्र करीब 62 वर्ष की मौत हो गई है। बताया गया है कि घटना के समय राम प्रताप सिंह गोंड़ खेत पर अकेले ही थे।

बताया जाता है कि टाइगर कि हमले के बाद बाघ राम प्रताप सिंह को रामनरेश गुप्ता के खेत में घसीटकर ले गया था। इस दौरान जब किसान चीख रहा था तो दूर काम करने वालों ने उसकी चीखें सुनी थी। रामप्रताप सिंह की चीख सुनने के बाद जब लोग वहां पहुंचे तब तक बाघ उसके आधे शरीर को खा चुका था। यहां खास बात यह है कि जिस स्थान पर बाघ ने किसान पर हमला किया वह स्थल किसान के घर से करीब 300 मीटर दूर है।

घटना के बाद से ही घटना स्थल पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई और लोगों ने अपना आक्रोश व्यक्त करना शुरू कर दिया। बताया गया है कि घटना की जानकारी मिलने के बाद संबंधित वन अधिकारी-कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए।

यह भी बताया जाता है कि घटना स्थल के करीब किसान का जूता और हंसिया भी मिला है। जिससे आशंका जताई जा रही है कि गेहूं काटते समय बाघ ने किसान पर हमला किया और उसकी मौत हो गई। बताया यह भी जाता है कि किसान इंदवार क्षेत्र के थे, लेकिन गांव डूब क्षेत्र में आने के बाद विस्थापन के दौरान ये ग्राम देवरी में बस गए थे।

Join Whatsapp Group